छत्तीसगढ़

मिथुन ने फिर किया दावा, तृणमूल के 21 नहीं इतने विधायक भाजपा के संपर्क में

कोलकाता। बंगाल में पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने वाले दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने एक बार फिर दावा किया कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 38 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, उनमें से 21 सीधे उनके संपर्क में हैं। मिथुन ने पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले की तरह एक बार फिर कई तृणमूल विधायकों के भाजपा में शामिल होने की संभावना जताई है।

हुगली जिले में दुर्गा पूजा पंडाल के उद्घाटन के अवसर पर संवाददाताओं से बात करते हुए मिथुन ने दावा किया कि इनमें से कई ऐसे विधायक हैं जो तृणमूल में घुटन महसूस कर रहे हैं। उन्होंने साथ ही विश्वास दिलाते हुए दावा किया कि तृणमूल में सभी चोर नहीं हैं।

बता दें कि दो महीने के भीतर यह तीसरी बार है जब मिथुन ने तृणमूल के 21 विधायकों के सीधे उनके संपर्क में होने का दावा किया है। इससे पहले बीते शनिवार को कोलकाता स्थित भाजपा कार्यालय में मिथुन ने दुर्गा पूजा को लेकर पार्टी नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक के बाद कहा था कि तृणमूल के 21 विधायक उनके सीधे संपर्क में हैं। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य मिथुन ने उससे पहले 27 जुलाई को पहली बार दावा किया था कि 38 टीएमसी विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, जिनमें से 21 सीधे उनके संपर्क में हैं।

बता दें कि 2021 के विधानसभा चुनाव के पहले तृणमूल के कई नेता भाजपा में शामिल हो गये थे, लेकिन भगवा दल की पराजय के बाद उनमें से कई फिर से तृणमूल में लौट चुके हैं। अब राज्य में अगले साल पंचायत चुनाव और फिर 2024 में लोकसभा चुनाव हैं। इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पहले ही संदेश दिया था कि अब और किसी भी सड़े हुए आलू को पार्टी में नहीं लिया जाएगा।

इस संदर्भ में पूछे जाने पर मिथुन ने कहा, सड़े हुए आलू को नहीं लेना चाहिए, लेकिन जैसा कि मैंने कहा, तृणमूल में ऐसे कई लोग हैं, जो घुटन महसूस कर रहे हैं। सभी ने चोरी नहीं की है। मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि वे सभी समान नहीं हैं। जिन विधायकों के बारे में मैं बात कर रहा हूं वे ऐसे नहीं हैं। मिथुन ने कहा, मैंने 21 लोगों की नहीं 38 लोगों की बात की है। उनमें से 21 ने मुझसे सीधे संपर्क किया है। कई विधायक सीधे दिल्ली के संपर्क में हैं।

तृणमूल ने कहा- दावे में कोई वास्तविकता नहीं

बता दें कि मिथुन द्वारा लगातार तृणमूल विधायकों के भाजपा के संपर्क में होने के दावे से राज्य की राजनीति में हलचल मची है। सत्तारूढ़ तृणमूल के नेता जहां मिथुन के बयान को पूरी तरह खारिज कर रहे हैं, तो प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी इसपर सीधी टिप्प्णी से बच रहे हैं।इधर, मिथुन के ताजा दावे पर टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने फिर दोहराया कि इसका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है।