छत्तीसगढ़

जिस कांग्रेसी को गहलोत ने भेजा था जेल, अब उसकी बेटी ने खोला जादूगर के खिलाफ मोर्चा

नईदिल्ली I राजस्थान में सियासी घमासान छिड़ा हुआ है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के विधायक और सचिन पायलट खेमे के विधायक एक दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे. इस बीच अपने बेबाक बयानों से चर्चा में रहने वालीं ओसियां से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा सीएम गहलोत के वफादार मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी पर बरस रही हैं. दिव्या ने सार्वजनिक रूप से ऐलान किया है कि मैं अब जोशी के बुलावे पर विधायक दल की बैठक में नहीं जाऊंगी. दिव्या मदेरणा के पिता महिपाल मदेरणा गहलोत सरकार में मंत्री थे, लेकिन सीडी कांड में नाम आने के बाद गहलोत ने उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया था. पिछले साल महिपाल का निधन हो गया.

दिव्या मदेरणा ने कहा है, ”जोशी और धारीवाल ने विधायक दल की बैठक का मजाक बना दिया है. जोशी और धारीवाल ने अपराध किया है, जो सीधे अनुशासनहीनता है. ये दोनों नेता गद्दार हैं और इनपर कार्रवाई होनी चाहिए.” उन्होंने कहा, ”एक लाइन का प्रस्ताव पारित करना कांग्रेस की परिपाटी है. पहली बार इसमें राइडर लगाए जा रहे हैं. ऐसा क्यों?”

सियासी संकट की स्क्रिप्ट लिखने में चार लोगों का हाथ- दिव्या

वहीं 92 विधायकों के इस्तीफे की बात पर दिव्या मदेरणा ने कहा, ”कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास झूठ बोल रहे हैं. यह पूरी साजिश चार लोगों के द्वारा की गई है और सियासी संकट की स्क्रिप्ट लिखने में चार लोगों का हाथ है. जल्द ही इसके डायरेक्टर का भी खुलासा होगा.” उन्होंने कहा कि मैं चीफ व्हिप महेश जोशी के आदेश नहीं मानूंगी, चाहे इसे अनुशासनहीनता ही क्यों न माना जाए. आलाकमान जो फैसला करेगा, वही मानूंगी.

महिपाल मदेरणा से जुड़ा सीडी कांड क्या है?

जोधपुर के जलीवाड़ा गांव के एक उपकेंद्र में सहायक नर्स के पद पर तैनात भंवरी देवी नाम की महिला सितंबर 2011 में लापता हो गई थी. इसके बाद भंवरी के पतिअमरचंद ने महिपाल मदेरणा के इशारे पर पत्नी का अपहरण करने का आरोप लगाया था. महिपाल उस वक्त कांग्रेस सरकार में राज्य के जल संसाधन मंत्री थे. बाद में अमरचंद खुद भी इस मामले में लिप्त पाया गया था.

इसके बाद जब भंवरी के साथ महिपाल मदेरणा की सीडी सार्वजनिक हुई तो गहलोत ने मदेरणा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने मदेरणा को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया.पिछले साल अक्टूबर में कैंसर से उनकी मौत हो गई थी. वह जमानत पर बाहर थे.