छत्तीसगढ़

400 के गैस सिलेंडर पर UPA की करते थे आलोचना, 1000 होने पर मुंह तक नहीं खोल रहे, राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

नई दिल्ली : अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर तीखा हमला किया है। उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि मैंने 70 सालों में क्या किया? बिल्कुल सही पीएम मोदी, लेकिन मैंने 70 सालों में बेरोजगारी का ये स्तर नहीं दिया जो अभी है। जितनी महंगाई आपने बढ़ाई है, 70 सालों में इतनी महंगाई कभी नहीं हुई।

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यूपीए के समय में एक गैस सिलेंडर की कीमत करीब 400 रुपये थी। पीएम अपने हर भाषणों में 400 रुपये के गैस सिलेंडर की शिकायत करते थे। यूपीए सरकार की महंगाई को लेकर आलोचना करते थे, लेकिन आज वह 1000 रुपये के गैस सिलेंडर के बारे में एक शब्द भी नहीं कह रहे हैं। सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाईं। हर दिन आपकी जेब से अधिक से अधिक पैसा निकाला जाता है और आपकी जेब से निकाला गया सारा पैसा भारत के तीन-चार सबसे अमीर व्यापारियों की जेब में जा रहा है।

यह देश सिर्फ 4-5 उद्योगपत्तियों के लिए चलाया जा रहा

राहुल गांधी ने कहा कि यह देश छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए नहीं चलाया जाता है, यह मजदूरों के लिए नहीं चलाया जाता है, यह किसानों के लिए नहीं चलाया जाता है, यह युवाओं के लिए नहीं चलाया जाता है। बल्कि भारत के पांच या छह सबसे अमीर लोगों के हित के लिए चलाया जा रहा है। वे अपनी इच्छानुसार किसी भी व्यवसाय पर एकाधिकार कर सकते हैं। वे कोई भी सपना देख सकते हैं जो वे चाहते हैं, लेकिन भारत के युवा, भारत के किसान, भारत के छोटे और मध्यम व्यापारियों को कोई सपना देखने की अनुमति नहीं है। उनके लिए नोटबंदी, जीएसटी और कृषि बिल हैं।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को केरल की सांस्कृतिक राजधानी त्रिशूर पहुंची। यह यात्रा 7 सितंबर को शुरू हुई है, जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी। इस यात्रा के केंद्र में जो तीन मुद्दे हैं, सांप्रदायिक सौहार्द, बेरोजगारी और महंगाई।