छत्तीसगढ़

सोनाली फोगाट हत्याकांड को लेकर आज हिसार में बुलाई गई खाप महापंचायत, CBI जांच पर होगी चर्चा

नईदिल्ली I सोनाली फोगाट हत्याकांड को लेकर आज हिसार में खाप महापंचायत होनी है. इस दौरान सीबीईआई द्वारा हुई अब तक की जांच पर चर्चा हो सकती है. इसी महीने की शुरुआत में हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन हुआ था जिसमें सर्व जाति खाप महापंचायत ने बीजेपी सरकार को सोनाली फोगाट हत्या मामले की सीबीआई (CBI) जांच का अल्टीमेटम दिया था. जिसके बाद अब सीबीआई जांच शुरू हो गई है. 

सोनाली फोगाट की बेटी और उनके परिजनों ने इस खाप महापंचायत में भाग लिया था. शुरुआती वक्त में सोनाली हत्याकांड की जांच गोवा पुलिस कर रही थी. पुलिस ने हिसार से लेकर रोहतक और गुरुग्राम समेत हरियाणा में जांच की. दरअसल, सोनाली फोगाट और उसके साथियों ने 22 अगस्त और 23 अगस्त की रात गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में पार्टी की थी. वहीं, 23 अगस्त के दिन उत्तरी गोवा के एक अस्पताल में सोनाली को मृत घोषित कर दिया गया था.

गोवा पुलिस ने की बड़ी लापरवाही

इस मामले में सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर को सोनाली की हत्या का आरोप में गिरफ्तार किया गया. बता दें, सोनाली फोगाट हत्याकांड में जांच कर रही सीबीआई को गोवा पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली थी. सोनाली हत्या के इतने दिनों की जांच में गोवा पुलिस ने सोनाली का आईफोन नहीं खंगाला. सीबीआई अब उनके फोन से राज निकालने में जुटी है. 

सीबीआई लगातार कर रही जांच

बताते चले, सीबीआई इस मामले की पड़ताल लगभग हर जगह करते दिख रही है. टीम ने लियोनी रिसोर्ट में सोनाली और सुधीर के कमरे से कुछ सामान अपने कब्जे में लिए हैं और इस आधार पर सुधीर सांगवान और सुविंदर से पूछताछ करने में जुटी है.