छत्तीसगढ़

पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी, ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल के दो दहशतगर्द गिरफ्तार

नईदिल्ली I पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कनाडा से ऑपरेट किए जा रहे आतंकी मॉड्यूल के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन आतंकियों के पास से एक AK-56 राइफल, दो मैगजीन और 90 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. जांच में पता चला है कि पकड़े गए दोनों आतंकी कनाडा में मौजूद लखबीर लांडा और पाकिस्तान स्थित हरविंदर रिंडा द्वारा नियंत्रित आईएसआई (ISI) समर्थित आतंकी मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं.

पंजाब पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि लखबीर सिंह को हरविंदर सिंह का करीबी माना जाता है, जिसने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के साथ हाथ मिलाया था और दोनों के आईएसआई के साथ घनिष्ठ संबंध हैं. लखबीर सिंह ने मई में मोहाली में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) से हमले की साजिश रचने में अहम भूमिका निभाई थी और अमृतसर में सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार के नीचे एक आईईडी भी लगाया था.

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान जोगेवाल गांव के बलजीत सिंह मल्ही (25) और फिरोजपुर के बुह गुजरां गांव के गुरबख्श सिंह उर्फ ​​गोरा संधू के रूप में हुई है. पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि अतिरिक्त महानिरीक्षक (काउंटर इंटेलिजेंस), जालंधर, नवजोत सिंह महल के नेतृत्व में पुलिस की कई टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया और गुरुबख्श सिंह के बयान पर उसके गांव से एक AK-56 राइफल के साथ दो मैगजीन, 90 कारतूस और दो गोली जब्त की.

तरनतारन से भी तीन आतंकियों को पकड़ा गया

इससे पहले पंजाब को दहलाने के लिए रेकी कर रहे तीन आतंकियों को भी पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है. तीनों आतंकियों को तरनतारन पुलिस ने पकड़ा है. पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. ऐसी जानकारी मिली है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन पंजाब में दहशत फैलाने के फिराक में हैं. हाल ही में पकड़े गए कुछ आतंकियों ने दावा किया है कि पंजाब के कई नेता आतंकियों के निशाने पर हैं.

बॉर्डर पर ड्रोन से भेजे जा रहे हथियार

बता दें कि पिछले कुछ समय से पंजाब पुलिस लगातार बॉर्डर पर ड्रोन से पहुंचाए जा रहे आईईडी, पिस्टल और मादक पदार्थों की खेप को पकड़ रही है. पाकिस्तान काफी समय से भारत में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहा है.