छत्तीसगढ़

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट, भुवनेश्वर और हर्षल का किया बचाव 

सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल

सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल – फोटो : सोशल मीडिया

नागपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार (23 सितंबर) को नागपुर में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस को बड़ी राहत मिली है। अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि बुमराह को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। वह पूरी तरह फिट हैं।

चोट के कारण बुमराह एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया। वह मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में नहीं खेले थे। तब बुमराह की फिटनेस पर सवाल उठने लगे थे। सूर्यकुमार ने सभी कयासों पर विराम लगाते हुए टीम इंडिया के फैंस को खुशखबरी दी।

जब प्रेस कांफ्रेंस में बुमराह की फिटनेस को लेकर सूर्यकुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ””वास्तव में मुझे इस तरह के किसी भी बात की जानकारी नहीं है। यह मेरा विभाग नहीं है। आपको मुझसे इसके बारे में नहीं पूछना चाहिए। इसका जवाब देने के लिए फिजियो और टीम प्रबंधन है। टीम में माहौल अच्छा है और सभी खिलाड़ी फिट हैं और दूसरे टी20 के लिए तैयार हैं। बुमराह भी पूरी तरह तैयार हैं। चिंता की कोई बात नहीं है।”

Rohit Sharma and Bhuvneshwar Kumar in the thick of it, India vs Australia, 1st T20I, Mohali, September 20, 2022

खराब गेंदबाजी पर क्या बोले सूर्यकुमार?
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 208 रन का बचाव नहीं कर पाई थी। गेंदबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया था। अक्षर पटेल को छोड़कर सभी ने 11 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए थे। इसके बावजूद सूर्यकुमार ने गेंदबाजों का बचाव किया। उन्होंने कहा, ””वास्तव में पिछले मैच के बाद हमने कोई चर्चा नहीं की लेकिन जैसा कि आपने देखा कि आखिरी दिन मैच लंबा चला और ओस भी थी। आपको उन्हें (ऑस्ट्रेलिया) श्रेय देना होगा। वे लगातार आक्रामक बल्लेबाजी करते रहे।”

भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 52 और हर्षल पटेल ने चार ओवर में 49 रन लुटाए थे। सूर्यकुमार ने इनदोनों के बारे में कहा, ”वह (हर्षल) काफी चालाक गेंदबाज हैं। मैंने नेट्स पर ज्यादा उनकी गेंदों का सामना नहीं किया, लेकिन जितना भी किया है उतना मैं जानता हूं। भुवी (भुवनेश्वर कुमार) के साथ भी यही बात है। उनकी गेंदों को भी खेलना मुश्किल है। हर्षल ने अभी चोट से वापसी ही की है। ऐसे में उन्हें थोड़ा समय देना चाहिए।”