छत्तीसगढ़

बिलासपुरः नदी में बहा युवक, डेढ़ दिन बाद मिली लाश, विसर्जन के दौरान हुआ था हादसा, इधर एनीकट में डूबे शख्स का 48 घंटे बाद भी सुराग नहीं

बिलासपुर I बिलासपुर जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र में विश्वकर्मा की प्रतिमा विसर्जित करते समय नदी में बहे युवक की लाश मिल गई है। वहीं, एनीकट पार करते समय नदी में बहने वाले दूसरे युवक का 48 घंटे बाद भी कुछ पता नहीं चल सका है। SDRF की टीम युवक की तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार विजय राणा उम्र (26) तखतपुर स्थित जरेली डामर प्लांट में काम करता था। वह मूलत: उत्तरप्रदेश का रहने वाला था। विजय जिस डामर प्लांट में काम करता है वहां विश्वकर्मा जयंती पर मूर्ति स्थापित कर पूजा अर्चना की गई। 18 सितंबर की रात्रि 9 बजे प्लांट के कर्मचारी और उसके दोस्त मूर्ति विसर्जन के लिए मनियारी नदी एनीकट गए थे। तभी रात में वह नदी के तेज बहाव में आकर बह गया। इस घटना की जानकारी उसके दोस्तों ने पुलिस को दी। लेकिन, रात होने के कारण पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी।

इसके बाद सोमवार की गोताखोरों की मदद से उसकी तलाश शुरू की गई। मगर देर शाम तक उसका कुछ पता नहीं चला था। जिसके बाद से उसकी भी तलाश जारी थी। मंगलवार को भी उसे खोजा जा रहा था। खोजबीन के दौरान ही ग्रामीणों ने युवक के शव को एनीकट में फंसे देखा और पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसके परिजनों को इसकी सूचना पहले ही दे दी है। शव के पोस्टमॉर्टम के बाद उसे परिजनों को सौंपा जाएगा।

तखतपुर के ही ग्राम मोढ़े में रहने वाला तीजराम धुरी पिता चरण धुरी (32) 2 दिन पहले मनियारी नदी में बह गया था। बताया जा रहा है कि वह अपने दोस्त के साथ सोल्हाबेला से अपने गांव लौट रहा था। तभी एनीकट में उसका पैर फिसल गया और युवक बह गया। इस घटना की जानकारी उसके दोस्त ने परिजन और पुलिस को दी। जिसके बाद से उसकी तलाश जारी है।

सोमवार को पूरे दिन तलाश करती रही SDRF की टीम
तखतपुर TI सुमंत राम साहू ने सोमवार को इस घटना की जानकारी नगर सेना के SDRF टीम को दी, तब उनकी टीम गांव पहुंची। इसके बाद पूरे दिन मनियारी नदी एनीकट और आसपास के इलाकों में नाव लेकर टीम युवक की तलाश करती रही। लेकिन, उसका कुछ पता नहीं चला। मंगलवार सुबह से भी ती्जराम की तलाश जारी है। इसके बावजूद उसका अब तक कुछ पता नहीं चल सका।