छत्तीसगढ़

झारखंड में दर्दनाक हादसा, रेलिंग तोड़ते हुए पुल से नीचे गिरी बस; 7 की मौत और 46 घायल

रांची I झारखंड के हजारीबाग जिले में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया. टाटीझरिया में सिवाने नदी पुल से एक यात्री बस गिरने से अब तक सात लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त बस गिरिडीह जिले से रांची आ रही थी. हजारीबाग के टाटीझरिया सिवाने नदी पुल के पास तीव्र मोड़ पर बस अनियंत्रित हो गई और नदी में जा गिरी. हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और राहत और बचाव कार्य शुरू किया. घायलों को बेहतर इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है.

बता दें, दुर्घटनाग्रस्त हुई बस में सवार सिख समुदाय के लोग रांची के गुरुद्वारा में अरदास कीर्तन में शामिल होने आ रहे थे. बस में सवार सभी 52 लोग सिख समुदाय के ही हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गिरिडीह से रांची जा रही बस हजारीबाग के टाटीझरिया के सिवाने नदी के पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए पुल से नीचे गिर गई. इस हादसे में अब तक कुल सात लोगों की मौत हुई है. वहीं दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में चार पुरुष और दो महिलाएं हैं.

इस बस हादसे में गंभीर रूप से घायलों को शेख बिहारी अस्पताल हजारीबाग रेफर किया जा रहा है. वहीं बस में फंसे लोगों को निकालने के लिए गैस कटर मशीन से बस को काटा जा रहा है. मरने वाले छह लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. फिलहाल मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

पास के अस्पतालों में भर्ती कराए जा रहे घायल

पुलिस का कहना है कि हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के थानों को फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया. जानकारी होने पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. अधिकारियों के निर्देशन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. कई घायलों को बाहर निकालकर पास के अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है. अस्पताल में जिन घायलों की हालत गंभीर दिख रही है, डॉक्टर उनको बड़े अस्पताल रेफर कर रहे हैं. हादसे में अब तक सात यात्रियों की मौत हुई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

एसपी ने दी हादसे की जानकारी

वहीं हजारीबाग जिले के एसपी ने बताया कि यात्रियों को ले जा रही एक बस के आज दोपहर सिवाने नदी पर पुल से गिर जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 12-13 घायल हो गए. घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. बस गिरिडीह से रांची जा रही थी.