छत्तीसगढ़

सिसोदिया ने 4 दिन के अंदर गिरफ्तार करने की दी चुनौती, BJP बोली- इतनी जल्दी क्या है?

नईदिल्ली I दिल्ली शराब कांड में एक नया वीडियो सामने आ गया है। भाजपा ने इस वीडियो को जारी करते हुए दावा किया है कि शराब कांड के एक आरोपी ने स्वयं इस बात का खुलासा कर दिया है कि नई शराब नीति केवल भ्रष्टाचार करने के लिए बनाई गई थी। इसके जरिए करोड़ों रुपयों की कमाई की गई और इसका उपयोग पंजाब और गोवा के चुनावों में किया गया। नए वीडियो के सामने आने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सामने आए और उन्होंने इसके फर्जी होने का दावा किया।

उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली की शराब पॉलिसी में किसी तरह का भ्रष्टाचार हुआ है, तो उन्हें अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। उन्होंने स्वयं को चार दिन के अंदर गिरफ्तार करने की चुनौती दी। वहीं, भाजपा ने कहा है कि जांच एजेंसी सीबीआई अपने तरीके से जांच कर रही है। वह अपने तरीके से आरोपियों पर कार्रवाई करेगी। सिसोदिया को बताना चाहिए कि उन्हें गिरफ्तार होने की इतनी जल्दी क्या है?

वीडियो में क्या है?

भाजपा द्वारा 15 सितंबर को जारी किए गए नए वीडियो में शराब कांड का एक आरोपी अमित अरोड़ा दिखाई पड़ रहा है। वह दिल्ली में शराब का लाइसेंस लेने के लिए भारी मात्रा में काला धन देने की बात कहते हुए सुना जा सकता है। दिल्ली के कुछ शराब व्यवसायियों का नाम लेते हुए बताता है कि किस शराब व्यवसायी ने लाइसेंस लेने के लिए कितना काला धन दिया। वह इस बात का भी दावा कर रहा है कि केवल काले धन देने के कारण शराब का लाइसेंस कुछ विशेष लोगों की कंपनियों को जारी कर दिए गए। हालांकि, इस वीडियो की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

सिसोदिया ने कहा, गिरफ्तार करें

भाजपा द्वारा जारी किए गए इस नए वीडियो पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब सीबीआई के पास यह नया वीडियो भी आ गया है। चार दिन के अंदर इस बात की पुष्टि की जा सकती है कि वीडियो असली है या इसमें कुछ गलत है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा द्वारा जारी किया गया यह वीडियो सही है, तो उन्हें सीबीआई चार दिन के अंदर गिरफ्तार करके दिखाए। उन्होंने कहा कि यदि चार दिन में इस वीडियो को प्रमाणित नहीं किया जाता और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता, तो यह समझा जाना चाहिए कि यह वीडियो पूरी तरह फर्जी है। उन्होंने इसके पहले जारी किए गए वीडियो को भी फर्जी बताया था।

जांच एजेंसी अपने तरीके से करेगी काम

भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि मनीष सिसोदिया दिल्ली के उपमुख्यमंत्री हैं। उन्हें इस बात का पता होना चाहिए कि सीबीआई और ईडी जैसी जांच एजेंसियां अपने तरीके से काम करती हैं। वे किसी मामले की जांच करते समय सभी साक्ष्यों को एकत्र कर सही समय पर आरोपियों की गिरफ्तारी करती हैं और उन्हें अदालत के सामने पेश करती हैं। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार होने की इतनी जल्दी क्या है? किसी आरोपी पर कार्रवाई को जांच एजेंसी और अदालत पर छोड़ दिया जाना चाहिए।

अब कूड़े पर आरोप-प्रत्यारोप

मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को दावा किया कि भाजपा शासित नगर निगम ने राजधानी के 16 अलग-अलग इलाकों में कूड़े के नए पहाड़ बनाने का प्रस्ताव दिया है। दिल्ली में तीन स्थानों पर पहले से ही कूड़ा डालने के स्थान बनाए गए हैं। इन स्थानों पर बदबू और गंदगी के कारण लोगों का जीवन दूभर हो गया है। लेकिन 15 सालों से ज्यादा के लंबे शासन के बाद भी भाजपा इस गंदगी को समाप्त करने का कोई प्लान पेश नहीं कर पाई।

उन्होंने कहा कि यदि यह कूड़ा रखने के 16 नए स्थान विकसित कर दिए जाएंगे, तो जगह-जगह लोगों को गंदगी झेलनी पड़ेगी और पूरी दिल्ली में कहीं भी रहने के योग्य जगह नहीं रह जाएगी। एक दिन पहले आम आदमी पार्टी नेताओं ने दिल्ली के कूड़े के स्थानों का दौरा कर उसका निस्तारण न कर पाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया था।

ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं, झूठ फैला रहे हैं सिसोदिया- भाजपा

भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने सिसोदिया के इस दावे को पूरी तरह से झूठ बताया। उन्होंने कहा कि नगर निगम के माध्यम से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं किया गया है। यदि सिसोदिया को इस तरह के किसी प्रस्ताव की सूचना है, तो उन्हें जनता के सामने साक्ष्य पेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी केवल झूठे आरोप लगाकर सनसनी पैदा कर खबरों में बने रहना चाहती है, लेकिन अपने किसी एक भी आरोप को साबित करने के लिए वह कोई साक्ष्य पेश नहीं कर पाती।

भाजपा नेता ने कहा कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया था। वे इसके लिए अब तक कोई सबूत नहीं दे पाए। किसी सबूत के बिना उन्होंने एक बार फिर पंजाब के विधायकों को खरीदे जाने का भी आरोप लगा दिया। लेकिन अब तक इसके लिए भी कोई सबूत जारी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह कूड़े के पहाड़ बनाने की बात भी पूरी तरह झूठी है और निगम ने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं किया है।