छत्तीसगढ़

नोरा फतेही के जीजा को सुकेश ने गिफ्ट की थी 65 लाख की BMW कार, एक्ट्रेस से 6 घंटे हुई पूछताछ

नईदिल्ली I दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने गुरुवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े रंगदारी मामले में छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. इस पूछताछ के दौरान वहां पर मामले की अहम कड़ी पिंकी ईरानी और नोरा के जीजा बॉबी भी मौजूद थे. अधिकारियों ने इनसे पहले अलग-अलग और फिर आमने-सामने बैठाकर सवाल पूछे.

जानकारी के मुताबिक इस दौरान यह बात सामने निकलकर आई कि सुकेश ने नोरा के जीजा बॉबी को 65 लाख रुपये की कीमत की BMW कार गिफ्ट की थी. पिंकी और बॉबी ने EOW के अधिकारियों के सामने ये बात कबूल की है. वहीं नोरा ने दावा किया कि वो कभी भी सुकेश या पिंकी से नहीं मिलीं. नोरा ने EOW की जांच टीम को बताया कि वो सुकेश से व्हाट्सएप पर बात करती थीं.

जानकारी के मुताबिक अपराध शाखा ने पूछताछ के दौरान नोरा फतेही से एक खास इवेंट को लेकर भी सवाल किए. दिसंबर 2020 में हुए इस इवेंट में नोरा शामिल हुईं थी. ये इवेंट चेन्नई में हुआ था. आज से पहले 2 सितम्बर को नोरा फतेही से पुलिस ने पूछताछ की थी. इस दौरान सुकेश संग उनकी चैट्स के बारे में पूछा गया था. साथ ही नोरा को सुकेश से मिले तोहफों को लेकर भी सवाल किए गए.

बता दें कि पिछले महीने ही सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े जबरन वसूली मामले में जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी के रूप में नामित करते हुए एक आरोप पत्र दायर किया था. बाद में ईडी ने नोरा फतेही से भी इसी मामले में पूछताछ की थी.

मामले में नोरा का जैकलीन से सीधा संबंध नहीं- EOW 

हालांकि दिल्ली पुलिस ने कहा कि नोरा फतेही का जैकलीन से मामले को लेकर कोई सीधा संबंध नहीं है, लेकिन पिंकी ईरानी के साथ पूछताछ के लिए बुलाया गया है. EOW के विशेष आयुक्त रवींद्र यादव ने बताया, “चूंकि पिंकी ईरानी यहां हैं, हम उन दोनों से पूछताछ करना चाहते हैं. कुछ चीजें हैं जिन्हें स्पष्ट करने की आवश्यकता है. इस मामले के संबंध में नोरा और जैकलीन के बीच कोई सीधा संबंध नहीं है.” 

जैकलीन से 8 घंटे हुई थी पूछताछ

गौरतलब है कि EOW ने बुधवार, 14 सितम्बर को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज से इस मामले में 8 घंटे तक पूछताछ की थी. पुलिस ने बताया कि उनसे सुकेश से मिले गिफ्ट्स और अन्य मुद्दों पर सवाल किए थे. जैकलीन और सुकेश की मुलाकात करवाने वाली पिंकी ईरानी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पहले पिंकी ईरानी और जैकलीन के अलग-अलग बयान दर्ज किए गए. फिर दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी. पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान जैकलीन कुछ सवालों के जवाब देने से बची थीं और कुछ मौकों पर असहज भी हुई थीं.