छत्तीसगढ़

VIDEO: सड़क का हाल बता रहा था शख्स, तभी पीछे गड्ढे में जा गिरा रिक्शा

बलिया I उत्तर प्रदेश में योगी सरकार प्रदेश की जनता को अच्छी सड़कें देने का वादा करती है. लेकिन सूबे से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो सरकार के तमाम वादों की पोल खोल कर रख दी है. खस्ताहाल सड़क में बने गड्ढे में ई- रिक्शा गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. रिक्शा में करीब 6-7 लोग बैठे हैं और रिक्शा अचानक सड़क में बने गड्डे के घुसता है और देखते ही देखते पलट जाता है. वायरल वीडियो बलिया शहर के बलिया बांसडीह मार्ग का बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक बलिया बांसडीह मार्ग का निर्माण पिछले 8 सालों से चल रहा है. सड़क निर्माण पूरा न होने की वजह से सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिसमें बारिश का पानी भर गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्थानीय नागरिक सड़क की दुर्दशा पर अपना दर्द बयां कर रहा था तभी उसके पीछे सवारियों से भरा एक ई रिक्शा पलट जाता है. गड्ढे में ई रिक्शा पलटते ही अफरातफरी मच जाती है. वहां मौजूद लोंगो ने किसी तरह से घायल लोगों और ई रिक्शे को गड्ढे से बाहर निकाला. निर्माणाधीन सड़क पर आए दिन ऐसी दुर्घटनाएं होती रहती हैं.

बदहाल सड़क देख मंत्री ने लगाई थी फटकार

कुछ दिन पहले यूपी के कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह गौंडा दौरे पर गए थे. यहां खराब सड़क देख अधिकारी को फटकार लगाई थी. इस दौरान एक बयान में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा, शिकायत मिलने पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाने के बाद गोंडा की सड़कों को बनवाने के लिए प्रभार मंत्री जितिन प्रसाद से बात भी की है. उनका कहना है कि जो कमियां मिली हैं, उसको सीएम योगी के समक्ष पेश किया जाएगा.

गुजरात मॉडल की सच्चाई भी आई सामने

विकास की जब भी बात आती है तो बीजेपी गुजरात मॉडल की बात करती है. विकास के लिए गुजरात मॉडल को आगे किया जाता है. लेकिन गुजरात में भी सड़कों की हालत उत्तर प्रदेश जैसी ही है. गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने सड़क की एक तस्वीर शेयर की है. यह तस्वीर गुजरात के बनासकांठा की है. उन्होंने लिखा कि जिस रोड को बनने में सात साल लगे, उसे बारिश में धुलने में सिर्फ सात दिन लगे हैं. तस्वीर में देखा जा सकता है कैसे सड़क टूट गई है और गड्ढा हो गया और गड्ढे में बारिश का पानी जमा हो गया है.