छत्तीसगढ़

मैं होता तो गोली चला देता: ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के बिगड़े बोल, भाजपा के प्रदर्शन पर साध रहे थे निशाना

कोलकाता I बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव् और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कल की भाजपा की नबन्ना अभियान पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, जिस तरह से पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले किया गया, अगर मैं वहां होता तो मैं (माथे पर हाथ लगा कर दिखाते हुए) शूट कर देता। उन्होंने कहा, पुलिस की तारीफ की जानी चाहिए कि उन्होंने धैर्य और संयम से काम लिया।

गौरतलब है कि मंगलवार को भाजपा और पुलिस वालों के बीच संघर्ष में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। सांसद अभिषेक बनर्जी आज घायल कोलकाता पुलिस के सहायक आयुक्त देवजीत चट्टोपाध्याय से एसएसकेएम अस्पताल मिलने गए थे। अस्पताल से निकलने के बाद उन्होंने बताया कि भेंट के दौरान उन्होंने पुलिस चट्टोपाध्याय से कहा, मैं देवजीत बाबू सेबोला, मैं आपको सैल्यूट करता हूं, आपने कुछ नहीं किया। आपकी जगह अगर मैं होता और मेरे सामने पुलिस की गाड़ी को आग के हवाले किया जाता तो मैं (माथे पर हाथ लगाकर दिखाते हुए) शूट कर देता। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस की धैर्य और संयम की तारीफ भी की।

ममता बनर्जी ने भी भाजपा पर साधा निशाना
भाजपा के नबन्ना अभियान के दौरान मंगलवार को पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की हिंसक झड़प को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर बरसते हुए हमला बोला। ममता ने कहा, पुलिस चाहती तो गोली भी चला सकती है थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। पुलिस ने संयम के साथ काम लिया। वे पूर्वी मेदिनीपुर में प्रशासिनक बैठक में बोल रही थीं।

उन्होंने भाजपा पर दूसरे राज्यों से ट्रेनों में गुंडे मंगवाकर राज्य में आंदोलन के नाम पर उत्पात मचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, इस कारण आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दुर्गापूजा से पहले व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा के गुंडों ने अभियान के नाम पर बम, गोली, बंदूक व पत्थरों से हमला किया, जिसमें बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए।