छत्तीसगढ़

सपने बेचने वाले गुजरात में कभी नहीं जीतेंगे… केजरीवाल पर शाह का पलटवार

नईदिल्ली I इस साल के अंत में हिमाचल और गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. आप संयोजन अरविंद केजरीवाल गुजरात में डेरा डाले हुए हैं. यहां पर बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग सपने बेचते हैं वे गुजरात में कभी नहीं जीतेंगे. गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

डिजिटल तरीके से एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दो-तिहाई बहुमत के साथ गुजरात में एक बार फिर सरकार बनाएगी. शाह ने भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री पद पर एक वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में गांधीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, सपने बेचने वालों को गुजरात में कभी चुनावी सफलता नहीं मिलेगी. मैं गुजरात के लोगों को जानता हूं. सपने बेचने वालों को गुजरात में कभी सफलता नहीं मिल सकती क्योंकि जनता उन्हीं का समर्थन करती है जो काम करने में विश्वास रखते हैं. इसलिए लोग भाजपा के साथ हैं. भाजपा शानदार जीत हासिल करेगी.

गुजरात मिशन में अमित शाह

शाह ने कहा, मैं भूपेंद्र भाई से कहना चाहता हूं कि गुजरात की जनता भाजपा के साथ है. मैं बहुत स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आपके नेतृत्व में भाजपा आगामी चुनावों में एक बार फिर दो-तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. आप के राष्ट्रीय संयोजक ने घोषणा की कि यदि उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आयी, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, तो वह यह सुनिश्चित करेगी कि उसके मुख्यमंत्री, मंत्रियों के साथ-साथ अन्य दलों के विधायक और सरकारी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त न हों और ऐसा करते पकड़े जाने पर जेल जाएं.

केजरीवाल का बीजेपी पर हमला

केजरीवाल ने अहमदाबाद में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दावा किया, गुजरात में मैं जिससे भी मिला, उसने कहा कि हर जगह भ्रष्टाचार है. सरकारी काम कराने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है. निचले स्तर पर भ्रष्टाचार है और ऊपर भी घोटाले हैं. अगर कोई इसके खिलाफ बोलता है, तो उसे धमकी दी जाती है…गुजरात में हर जगह भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी है. उन्होंने कहा कि आप सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जनता से वसूला गया एक-एक पैसा गुजरात के लोगों की सेवा में लगे. उन्होंने कहा, आज मैं गारंटी देता हूं कि जब आप गुजरात में सरकार बनाएगी तो वह भ्रष्टाचार मुक्त और भयमुक्त सरकार देगी.

केजरीवाल के वादे

केजरीवाल ने गुजरात में वर्तमान मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के अवैध कारोबार को रोकने, वर्तमान सरकार के घोटालों की जांच करने और भ्रष्ट तरीकों से एकत्र धन की वसूली करने का भी वादा किया ताकि इसे जनता पर खर्च किया जा सके. आप नेता ने कहा, हम पिछले 10 साल के पेपर लीक के मामले भी खोलेंगे और उनके मुख्य षड्यंत्रकर्ता को गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा. उन्होंने कहा, जब भी मैं गुजरात का दौरा करता हूं, लोग अलग-अलग घोटालों की बात करते हैं. उनके (भाजपा सरकार के) कार्यकाल के सभी बड़े घोटालों की जांच की जाएगी और बरामद धन का उपयोग अच्छे स्कूल, बिजली, जनता की सेवा के लिए किया जाएगा.

केजरीवाल ने गुजरात चुनाव पर किए वादे

केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी की सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जनता को सरकारी कार्यालयों में रिश्वत देने की जरूरत न पड़े. उन्होंने कहा कि आप सरकार विभिन्न कल्याणकारी सेवाओं की घर पर आपूर्ति की भी व्यवस्था करेगी, जैसा उसने दिल्ली में किया है. हाल के दिनों में गुजरात के अपने कई दौरों के दौरान, केजरीवाल ने कई गारंटी की घोषणा की हैं, जिनमें प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, महिलाओं और बेरोजगार युवाओं के लिए भत्ते, मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल एवं शिक्षा और रोजगार सृजन शामिल हैं.