छत्तीसगढ़

वायरल वीडियो देख आनंद महिंद्रा बोल उठे- दुनिया का सबसे अच्छा बोलेरो ड्राइवर, जानें कौन है वह

नईदिल्ली I जंगल सफारी के शौकीनों से पूछिए जंगल में घूमने में कितना आनंद आता है। लेकिन अगर आप बीच जंगल में हों और आपका सामना गजराज से हो जाए, तो क्या हालत होगी? आपको उलटे पांव भागना पड़ सकता है। ऐसा ही एक वाकया काबिनी नेशनल पार्क में सामने आया है।

क्या है पूरा मामला
जंगल सफारी की सवारी के दौरान एक जंगली हाथी से बचने के लिए Mahindra Bolero (महिंद्रा बोलेरो) को रिवर्स में चला रहे एक व्यक्ति का वीडियो वायरल हो गया है। हाथी द्वारा कुचल दिए जाने की डर की सूरत में भी ड्राइवर ने अपना आपा नहीं खोया और शांति से काम लिया। इस वीडियो को महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शेयर कर इस ड्राइवर की तारीफ की है। जंगल सफारी के लिए मॉडिफाइ की गई इस महिंद्रा बोलेरो एसयूवी में कम से कम दो अन्य पर्यटक भी थे जिन्होंने इस साहसी घटना के गवाह थे और उन्होंने इस वीडियो को शूट भी किया था।

इस वायरल वीडियो को आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जो उन्हें अपने एक दोस्त के जरिए मिला था। वीडियो कथित तौर पर कर्नाटक में मैसूर के पास काबिनी नेशनल पार्क में शूट किया गया है।

क्या कहा आनंद महिंद्रा ने
ड्राइवर की तारीफ करते हुए महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा, ‘यह जाहिर तौर पर पिछले गुरुवार को काबिनी रिजर्व में हुआ। मैं एलान करता हूं कि इस कार को चला रहा व्यक्ति दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बोलेरो ड्राइवर है और उसका उपनाम भी रखता हूं कैप्टन कूल।”

कौन है वह ड्राइवर
36 सेकंड के वीडियो में दिखाया गया है कि ड्राइवर, जिसकी पहचान प्रकाश के रूप में हुई है, शांति से बोलेरो को रिवर्स गियर में चला रहा है और जंगली हाथी जंगल में उसका पीछा करता रहा। आखिरकार, जंगली हाथी ने बोलेरो का पीछा करना बंद कर दिया क्योंकि ड्राइवर ने रिवर्स गियर में भी हाथी के दौड़ने की रफ्तार से बराबरी की।

वीडियो न सिर्फ यह दिखाता है कि ड्राइवर का दिमाग कितना चौकन्ना है, बल्कि उसके ड्राइविंग कौशल को भी बयां करता है। वीडियो में दिए रहे बोलेरो में कोई रिवर्स कैमरा नहीं है, जिससे ड्राइवर का काम आसान हो सकता था। लेकिन उन्हें ट्रैक पर बने रहने के साथ-साथ सामने आ रहे जंगली हाथी से सुरक्षित दूरी बनाए रखने के लिए लगातार ओआरवीएम का सहारा लेना पड़ा। यही वह अहम वजह है कि उनके इस काम की आनंद महिंद्रा ने तारीफ की है।