छत्तीसगढ़

एशिया कप: हार से बौखलाए PCB चीफ रमीज राजा, भारतीय पत्रकार से करने लगे बदसलूकी

नईदिल्ली I एशिया कप-2022 के फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को बुरी तरह पटकनी दे दी. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 170 का स्कोर किया, जवाब में पाकिस्तानी बल्लेबाजी 147 पर ही ढेर हो गई. अपनी ही गलतियों से पाकिस्तान ने यह मैच गंवा दिया, जिसके बाद बौखलाहट का माहौल है.

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज़ राजा से जब फाइनल हारने के बाद सवाल किया, तब वह एक भारतीय पत्रकार से बदसलूकी पर उतर आए. दरअसल, रमीज राजा जब मैच खत्म होने के बाद स्टेडियम से बाहर आए तब वह पत्रकारों से रू-ब-रू हुए.

इसी दौरान एक भारतीय पत्रकार ने भी उनसे सवाल किया और कहा कि आवाम काफी नाखुश है. जिसपर रमीज़ राजा बिफर गए और उन्होंने तुरंत कहा कि आप इंडिया से होंगे, तो आपकी आवाम तो काफी खुश होगी. आप इस तरह नहीं पूछ सकते हैं, इतना कहते ही रमीज़ राजा आगे बढ़े और पत्रकार के फोन को नीचे कर दिया.

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज़ राजा का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है और हर कोई उनके इस तरह के बर्ताव की निंदा कर रहा है. बता दें कि फाइनल से एक दिन पहले ही रमीज़ राजा टीम इंडिया के मैनेजमेंट को ज्यादा ना प्रयोग करने की सलाह दे रहे थे, लेकिन फाइनल में उनकी खुद की टीम ही लड़खड़ा गई.

एशिया कप फाइनल में क्या हुआ?

पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी, इस टूर्नामेंट में अधिकतर टीमों ने ऐसा ही फैसला किया और अधिकतर मौकों पर सफलता भी मिली. लेकिन पाकिस्तान का दांव यहां उल्टा पड़ गया, श्रीलंका की शुरुआत भले ही खराब हुई हो लेकिन भानुका राजपक्षे की पारी के दमपर वह 170 के स्कोर तक पहुंच पाए.

बाद में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दगा दी, शुरुआती झटकों के बाद पाकिस्तान को कुछ रन बनाने का मौका मिला लेकिन यह लंबे वक्त तक नहीं चल पाया. पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान (55 रन) बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. पाकिस्तान को इस मैच में 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा.