छत्तीसगढ़

सोनाली फोगाट की हत्या के पीछे क्या मकसद? पुलिस को 15 दिन बाद भी नहीं मिला जवाब

नईदिल्ली I हरियाणा की बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की संदिग्ध मौत के मामले में गोवा पुलिस मामले में करीब 15 दिन से छानबीन में जुटी है. मामले में पुलिस ने 2 मुख्य आरोपियों को गिफ्तार किया है वहीं सोनाली से संबंधित कई दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. इसके बाद भी पुलिस सोनाली हत्या के पीछे की वजह नहीं जान पा रही है . कयास लगाए जा रहे थे कि सोनाली की हत्या के पीछे या तो आर्थिक कारण होंगे या फिर उनके राजनीतिक करियर. लेकिन फिलहाल इस मामले में संशय बना हुआ है.

गोवा के मपुसा के जूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास ने शनिवार को हत्या के मुख्य आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 13 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया है. बता दें कि सोनाली को 23 अगस्त को गोवा के अंजुना में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लाया गया था जहां हॉस्पिटल ने उन्हे मृत घोषित कर दिया था.

पर्सनल डिटेल भी खंगाल रही पुलिस

मंगलवार को पुलिस ने जब्त डॉक्यूमेंट वेरिफाइ करने के लिए आरोपियों को 2 दिन की कस्टडी पर रखा था. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि, ‘फोगाट की हम पर्सनल डायरी और डॉक्यूमेंट्स तक खंगाल रहे है लेकिन हम इस नतीजे पर नहीं पहुंच पा रहे हैं कि हत्या की वजह आर्थिक लाभ था या उनका राजनीतिक करियर खत्म करना.’

गोवा पुलिस करीब एक हफ्ते तक हरियाणा में रुकी और फोगाट के घर से 5 पर्सनल डायरियां और कई डॉक्यूमेंट्स जब्त किए हैं. यही नहीं पुलिस ने सोनाली के घरवालों के स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किए हैं. पुलिस ने सोनाली के बैंक अकाउंट स्टेटमेंट भी डाउनलोड किया है. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हर इस केस में और भी सबूत जुटाने मं लगे रहेंगे और सभी पहलुओं की अच्छे से जांच की जाएगी.’

आर्थिक कारणों पर शक की सुई

सोनाली के भाई ने हत्या के मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. उन्होंने आरोप लगाया थी कि सोनाली की हत्या उनकी प्रॉपर्टी हड़पने, फाइनेंशियल एसेट लेने और राजनीतिक करियर खत्म करने के लिए की गई है.

शुरूआत में गोवा पुलिस ने मामले में अप्राकृतिक कारणों से मौत का मामला जब्त किया गया. बाद में हत्या का मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस गोवा ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि फिलहाल जांच के आधार पर आर्थिक कारणों से हत्या का शक जताया जा रहा है.