छत्तीसगढ़

राहुल गांधी और जॉर्ज पोन्नैया की मुलाकात पर खड़ा हुआ विवाद, जयराम रमेश बोले- बीजेपी फैला रही झूठ

नईदिल्ली I विवादास्पद तमिल पादरी जॉर्ज पोन्नैया के साथ राहुल गांधी की मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होते ही बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. वहीं अब कांग्रेस ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है. कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की भावना को नुकसान पहुंचाने का एक प्रयास है.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “यह पूरी तरह से फर्जी वीडियो है. बातचीत में जो कहा गया था, उसका ट्वीट से कोई लेना-देना नहीं है. हमने जो कहा था उसका पूरा टेक्सट जारी किया है. यह भारत जोड़ो यात्रा की भावना को नुकसान पहुंचाने के लिए बीजेपी द्वारा फैलाया जा रहा शरारती झूठ है.

बीजेपी बांटती है और कांग्रेस एकजुट करती है’

उन्होंने देश को विभाजित करने के लिए बीजेपी की आलोचना की और कहा, “हम लोगों को एकजुट करने और लोगों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि आर्थिक असमानता, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक केंद्रीकरण के कारण भारत टूट रहा है. बीजेपी बांटती है और कांग्रेस एकजुट करती है. बीजेपी एकरूपता में विश्वास करती है जबकि कांग्रेस एकता में. बीजेपी भारत की विविधता को खारिज करती है, लेकिन कांग्रेस भारत की विविधता का जश्न मनाती है.”

उन्होंने आगे कहा कि यह भारत जोड़ो यात्रा भगवान हनुमान की तरह है, जो कांग्रेस पार्टी के पुनरुद्धार के लिए ‘संजीवनी’ लाएगी. उन्होंने कहा, “हम दृढ़ संकल्पित हैं कि यह भारत जोड़ो यात्रा एक बड़ी सफलता होगी, यह नई राजनीतिक संस्कृति का निर्माण करेगी और यह कांग्रेस पार्टी संगठन को मजबूत करेगी. भारत को एक मजबूत जीवंत कांग्रेस की जरूरत है और भारत जोड़ी यात्रा ‘संजीवनी’ बनाने के लिए हनुमान है.”

बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, “जॉर्ज पोन्नैया जो राहुल गांधी से मिले थे, कहते हैं कि शक्ति (और अन्य हिंदू देवताओं) के विपरीत केवल यीशु ही भगवान हैं.” पूनावाला ने कटाक्ष करते हुए कहा, “भारत जोड़ो के साथ भारत तोड़ो आइकन?”