छत्तीसगढ़

विराट कोहली के मुरीद हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, कहा- वह मुझसे ज्यादा बेहतर खिलाड़ी

नईदिल्ली I भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप से शानदार वापसी की है। छह हफ्ते की ब्रेक के बाद लौटे कोहली टूर्नामेंट में अपने पुराने लय में दिखे। उन्होंने पांच मैचों की पांच पारियों में 276 रन बनाए। विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में धमाकेदार शतक लगाया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नवंबर 2019 के बाद यह उनकी पहली शतकीय पारी है। कोहली के फॉर्म में वापस लौटने से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी काफी खुश हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि विराट उनसे ज्यादा बेहतर खिलाड़ी हैं।

कोहली की तरह गांगुली भी अपने समय में आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते थे। उनकी कप्तानी से लेकर बल्लेबाजी तक में ऐसा दिखता था। गांगुली ने कहा कि अगर कौशल की बात करें तो विराट उनसे आगे हैं। उन्होंने एक यूट्यूब चैनल से कहा, ”मुझे नहीं लगता कि कप्तानी की तुलना होनी चाहिए। तुलना एक खिलाड़ी के रूप में कौशल के मामले में होनी चाहिए। मुझे लगता है कि वह मुझसे ज्यादा कुशल हैं।”

विराट मुझसे ज्यादा खेलेंगे’

कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंद की पारी में नाबाद 122 रन बनाए थे। उन्होंने इससे पहले हॉन्गकॉन्ग और पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक भी लगाया था। विराट की प्रशंसा करते हुए गांगुली ने आगे कहा, “हम अलग-अलग पीढ़ियों में खेलें और हमने बहुत क्रिकेट खेला। मैं अपनी पीढ़ी में खेला और वह अभी खेलना जारी रखेंगे। शायद मुझसे ज्यादा खेल खेलेंगे।” बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे कहा, ”पहले से ज्यादा क्रिकेट हो रहा है। पिछले दो सीजन में कोरोनावायरस के कारण बायो-बबल में खेलना पड़ा। उसने खिलाड़ी को परेशानी में डाला। खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा यात्राएं करनी पड़ती हैं।”

मीडिया जांच के दायरे में खिलाड़ी: गांगुली
गांगुली ने विराट की आलोचना पर कहा, ”हर कोई मीडिया जांच के दायरे में रहा है। बस समय के साथ नाम बदलते रहते हैं। मुझे इसका आधा भी पता नहीं चलता, क्योंकि मैं ज्यादा पढ़ता नहीं। मैं होटल में प्रवेश करते ही कह देता हूं कि दरवाजे पर अखबार मत डालिए। हालांकि, अब यह पहले से ज्यादा हो चुका है। सोशल मीडिया आपके कंप्यूटर और फोन पर है। मुझे लगता है कि क्रिकेटर इससे दूर रहने का कोई न कोई तरीका जरूर निकाल लेते होंगे।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकते हैं कोहली
कोहली अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में दिख सकते हैं। भारतीय टीम एशिया कप से बाहर होने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में दिखेगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर को होगी। इसके बाद टीम इंडिया घरेलू मैदान पर ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे की सीरीज में उतरेगी। उसके बाद अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में उसे हिस्सा लेना है।