छत्तीसगढ़

कांग्रेस ने मुझ पर मिसाइल से हमला किया, मैंने राइफल से उनका विध्वंस कर डाला- बोले गुलाम नबी आजाद

नईदिल्ली I कांग्रेस छोड़ चुके गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं द्वारा मिसाइल से किए गए हमलों पर मैंने केवल राइफल से जवाबी कार्रवाई की है। गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।

सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “उन्होंने मुझ पर मिसाइलें दागीं, मैंने केवल 303 राइफल से जवाबी कार्रवाई की और उन्हें नष्ट कर दिया गया। तब क्या होता अगर मैंने बैलिस्टिक मिसाइल का इस्तेमाल किया होता? फिर तो कांग्रेस नजर ही नहीं आती।”

बता दें कि कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद अपनी पार्टी बनाने की कवायद में हैं। ऐसे में पार्टी के लिए एक नया कैडर बनाने को लेकर आजाद अपने गृह मैदान भद्रवाह पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी रैली को भी संबोधित किया। आजाद ने कहा, “मैं 52 साल से पार्टी(कांग्रेस) का सदस्य रहा और राजीव गांधी मेरे भाई और इंदिरा गांधी को अपनी मां समान मानता हूं। इसलिए मुझे उनके खिलाफ शब्दों का इस्तेमाल करने की कोई इच्छा नहीं है।”

भद्रवाह में गुलाम नबी आजाद गुरुवार को कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद जम्मू में अपनी पहली जनसभा कर रहे थे। आज़ाद ने घोषणा की कि वह अपना खुद का राजनीतिक संगठन शुरू करेंगे जो पूर्ण राज्य की बहाली पर ध्यान केंद्रित करेगा।

उन्होंने कहा कि मैंने अभी तक अपनी पार्टी का नाम तय नहीं किया है। इसके लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों से सुझाव लूंगा। पार्टी के लिए नाम और झंडा यही लोग तय करेंगे। मैं अपनी पार्टी को एक हिंदुस्तानी नाम दूंगा जिसे हर कोई समझ सके। 2005-2008 के दौरान जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे गुलाम नबी आजाद ने इसी साल 26 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखकर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि आजाद 12, 13 और 14 सितंबर को अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में एक रैली करेंगे। वहीं वो 15 सितंबर को कश्मीरी प्रतिनिधिमंडलों से भी मिलेंगे।