छत्तीसगढ़

गद्दारों की भीड़ से नहीं, मुट्ठीभर वफादारों से जीत सकते हैं युद्ध- उद्धव का अमित शाह पर निशाना

मुंबई I शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्दव ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. मातोश्री में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने अमित शाह पर निशाना साधा और कहा कि गद्दारों की भीड़ से युद्ध नहीं जीत सकते, लेकिन मुट्ठीभर वफादारों से युद्ध जीता जा सकता है. उन्होंने आगे कहा, कल मुंबई में मंगलमूर्ति और अमंगलमूर्ति दोनों दिखे हैं. मेरे पास अब सिर्फ वफादार शिवसैनिक हैं. वफादारी नहीं बिक सकती चाहे जो बोली लगा लें.

मुंबई में गणपति का दर्शन करने पहुंचे अमित शाह ने सोमवार को महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक की और बीएमसी चुनाव में बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट को जीत हासिल करने के मंत्र दिए. अमित शाह ने बीजेपी के नेताओं को कहा कि ठाकरे ने बीजेपी को धोखा दिया है और इस धोखाधड़ी को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए.

BMC चुनाव में BJP को आसमान दिखा देंगे

इसके बाद उद्धव ठाकरे ने अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि वह मुंबई नगर निकाय चुनाव (बीएमसी चुनाव) में बीजेपी को आसमान दिखा देंगे. एकनाथ शिंदे गुट और भाजपा मिलकर बीएमसी चुनाव लड़ेगी. अमित शाह ने उन्हें 150 सीटों का लक्ष्य दिया है. शिवसेना ने भी 150 सीटों का लक्ष्य रखा है. इसलिए संभावना जताई जा रही है कि आने वाले समय में यह सियासी टकराव और तेज होगा. मातोश्री में शिवसेना नेता भास्कर जाधव, अरविंद सावंत की मौजूदगी में शिवसैनिकों की बैठक हुई. इस दौरान उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के तमाम नेताओं से बातचीत की. ठाकरे ने यहां अमित शाह के चैलेंज का जवाब दिया है.

शिवसेना को घरेलू मैदान में दें गहरा घाव: शाह

दरअसल मुंबई नगर निकाय चुनाव का बिगुल फूंकते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने सोमवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को उसके घरेलू मैदान पर गहरा घाव देने को कहा था. शाह ने ठाकरे की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के नाम पर 2019 के चुनाव में वोट मांगने के बावजूद शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री बनने के लिए हर चीज से समझौता किया.