छत्तीसगढ़

अर्शदीप सिंह के लिए खड़े हुए सचिन, कहा-मैदान में देना करारा जवाब

नईदिल्ली I पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कैच छोड़ने के बाद आलोचकों के निशाने पर आए भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के सपोर्ट में सचिन तेंदुलकर कूद आए हैं. सचिन ने ट्वीट करते हुए अर्शदीप के आलोचकों को लताड़ा है और खिलाड़ी से कहा है कि वह अब मैदान पर शानदार खेल दिखा आलोचकों को करारा जवाब दें. सचिन ने अर्शदीप के समर्थन में सिलसिलेवार तरीके से ट्वीट किए हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले रविवार को एशिया कप-2022 का मैच खेला गया था. इस मैच में भारत ने 181 रन बनाए थे. पाकिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी और 18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर अर्शदीप ने आसिफ अली का कैच छोड़ दिया था. टीम इंडिया को इस मैच में हार मिली थी और फिर अर्शदीप सिंह आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा था.

खिलाड़ियों को चाहिए सपोर्ट

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि खिलाड़ी हमेशा अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता है और उसे सपोर्ट की जरूत होती है. उन्होंने कहा, “जो खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलता है अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता है. उन्हें हमारे लगातार सपोर्ट की जरूरत होती है. याद रखिए, खेल में कोई जीतता है तो कोई हारता है. क्रिकेट या किसी और खेल को पर्सनल अटैक से दूर रखें. अर्शदीप सिंह कड़ी मेहनत करते रहो.

मैदान पर दो जवाब

सचिन ने एक और ट्वीट में अर्शदीप सिंह को एक खास मैसेज दिया है. सचिन ने अर्शदीप से कहा है कि वह इन आलोचनाओं का जवाब मैदान पर शानदार प्रदर्शन के साथ दें. उन्होंने कहा, “अर्शदीप सिंह कड़ी मेहनत करते रहो और मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते हुए सर्वश्रेष्ठ जवाब दो. मैं आपको दिलचस्पी के साथ फॉलो कर रहा हूं. मेरी दुआएं साथ हैं.”

अर्शदीप के वीकीपीडिया पेज से हुई छेड़छाड़

अर्शदीप पर आलोचकों ने जमकर हमला बोला. उनके वीकीपीडिया पेज पर तो उन्हें खालिस्तान का बता दिया गया था. बाद में पता चला कि पाकिस्तान की तरफ से ये हरकत की गई है. सचिन पहले खिलाड़ी नहीं हैं जो इस युवा गेंदबाज के समर्थन में उतरे हैं. उनसे पहले आकाश चोपड़ा ने भी अर्शदीप का समर्थन किया था और अपनी ट्वीटर प्रोफाइल की डीपी बदली थी. इरफान पठान और हरभजन सिंह ने भी अर्शदीप के समर्थन में ट्वीट किया था. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने भी अर्शदीप की आलोचना करने वालों को लताड़ा था