छत्तीसगढ़

शराब पीने को लेकर बीच सड़क सिपाही और होमगार्ड के बीच जमकर चले लात-जूते, देखें VIDEO

जालौन I उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में शराब के नशे में धुत सिपाही और होमगार्ड आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों के बीच सड़क पर जमकर लात-जूते चले. दोनों की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने मारपीट करने वाले सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं. सीओ की मामले की जांच सौंपी गई है. वहीं होमगार्ड के खिलाफ भी रिपोर्ट कमांडेंट को दे दी गई है.

बता दें, सिपाही और होमगार्ड के बीच हुई मारपीट का वायरल वीडियो रामपुरा थाना क्षेत्र के जगम्मनपुर का है. यह वीडियो 28 अगस्त का बताया जा रहा है. डायल 112 में तैनात सिपाही धर्मवीर सिंह और होमगार्ड सुनील कुमार के बीच शराब पीने को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच जमकर बीच सड़क पर लात-जूते चलने लगे. इस दौरान किसी ने दोनों की मारपीट का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

विवाद सुलझाने गए एक अन्य सिपाही को दिया धक्का

आरोप है कि डायल 112 पर तैनात एक अन्य सिपाही ने दोनों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सिपाही धर्मवीर ने उसे भी धक्का दे दिया. मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने मामले का संज्ञान लेते हुए मारपीट करने वाले सिपाही धर्मवीर सिंह को सस्पेंड कर दिया. साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी है. वहीं इस घटना में शामिल होमगार्ड जवान सुनील कुमार की भी कमांडेंट को रिपोर्ट भेज दी है, जिससे उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके.

आरोपी सिपाही को किया गया सस्पेंड

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि वीडियो रामपुरा थाना क्षेत्र के जगम्मनपुर का है, जो 28 अगस्त का बताया जा रहा है. किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था, जिसमें इनके बीच मारपीट हुई. उसी दिन दोनों का मेडिकल भी कराया गया था. साथ ही इस मामले की जांच माधवगढ़ सीओ को दी गई है. वहीं सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही होमगार्ड को भी वहां से हटा दिया गया है. होमगार्ड कमांडेंट को इसकी रिपोर्ट भेजी गई है, जिससे उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके.