छत्तीसगढ़

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया एक और मजेदार वीडियो, हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

नईदिल्ली I बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर अपने हाजिर जवाबी को लेकर चर्चा में रहते हैं। यही वजह है कि फैंस को भी उनके ट्वीट और कमेंट्स का इंतजार रहता है। कई बार तो वो ऐसे मोटिवेशन ट्वीट करते हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं। बहुत सारे फैंस तो आनंद महिंद्रा को अपना आइडल भी मानते हैं। आनंद महिंद्रा जब भी कोई ट्वीट करते हैं तो एकदम अलग ही रहते हैं।

हमेशा की तरह इस बार भी आनंद महिंद्रा ने अपने फैंस को निराश नहीं किया है। इस बार उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है, वो एक अलग तरह की लिखावट का है। लिखावट ऐसी की देखने के बाद आप भी सोचेंगे की जो दिख रहा है वीडियो में बिल्कुल सही है। लिखावट का वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है, आनंददायक, लेकिन सच। कमेंट्स और शेयर करने से पहले इस वीडियो को आप देखें।

इस वीडियो में यह बताने की कोशिश की गई है कि पढ़ाई के दौरान जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं वैसे-वैसे आपकी लिखावट बदलती चली जाती है। इसमें बताया गया है कि जब आप कक्षा दसवीं में पहुंचते हैं तो लिखावट कुछ और तरह की होती है। ये वो दौर होता है जब लोग अपनी हैडराइटिंग पर ध्यान देते हैं। इसके बाद जैसे ही आप 12वीं कक्षा में पहुंचते हैं तो आप की लिखावट में मामूली बदलाव दिखता है। इसके बाद अगर आप एमबीबीएस हैं तो उसकी लिखावट कुछ ऐसी होती है कि अधिकतर लोगों को समझने में काफी समय लगया है।

इसी तरह से जूनियर और सीनियर डॉक्टरों के लिखावट के बारे में बताया गया है। सीनियर डॉक्टरों की लिखावट को कुछ इस तरह से दिखाया गया है कि उसमें अग्रेंजी के वर्ड ही नजर नहीं आते हैं। वैसे भी डॉक्टरों की लिखावट को समझने हर किसी के बस की बात नहीं है।