छत्तीसगढ़

विपक्ष को एकजुट कर रहा हूं, 2024 में BJP को 50 सीटों पर समेट देंगे, नीतीश कुमार की हुंकार

पटना I बिहार की राजधानी पटना में आज जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने को लेकर अधिकृत किया गया. जेडीयू की बैठक को लेकर नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर वह विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं.

जेडीयू के प्रस्ताव में आरोप लगाया गया कि बीजेपी सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष की आवाज को शांत कराने की कोशिश कर रही है. जेडीयू कार्यकारिणी ने देश में अघोषित आपातकाल लगे होने का दावा किया. JDU की बैठक में नीतीश कुमार ने विपक्षी एकदम की बात दोहराई. साथ ही 2024 को लेकर भी चर्चा की गई. नीतीश ने बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की रणनीति पर भी चर्चा की.

विपक्षी दलों से मिलकर चुनाव लड़ने का आह्वान

प्रदेश जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगर सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें तो साल 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 50 सीटों पर सिमट जाएगी. वह भी इसी अभियान में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग प्रदेश में सांप्रदायिक और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का कार्य करेंगे, हम सभी को पंचायत स्तर तक पूरी सावधानी बरतनी है.

बीजेपी की अपील पर बना था CM-नीतीश

नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव साल में बीजेपी के षडयंत्र से जेडीयू की सीटें कम हो गई थीं. वह खुद मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे, बीजेपी के आग्रह पर तैयार हो गए थे, क्योंकि शुरू से ही बिहार का विकास उनकी प्राथमिकता रही है. नीतीश कुमार ने कहा कि साल 2005 में उनको बिहार की सेवा करने का मौका मिलने के बाद से सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है. शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली और पानी हर क्षेत्र में और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन-जाति, पिछड़े-अतिपिछड़े, अल्पसंख्यक वर्गों के कल्याण, महिला सशक्तीकरण और आर्थिक दृष्टि से कमजोर अगड़ी जातियां, सबके लिए प्रभावकारी कार्य किये गए हैं.

नीतीश कुमार के समर्थन में नारेबाजी

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार के समर्थन में जमकर नारे लगाए गए. जानकारी के मुताबिक बैठक में नारेबाजी की गई कि ‘देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’. बता दें कि आज से पटना में जेडीयू की दो दिवसीय बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार के साथ ही पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे.