छत्तीसगढ़

अमेरिका में शख्स ने चुराया प्लेन, वॉलमार्ट पर क्रैश की धमकी, खाली कराए गए सभी स्टोर्स

नईदिल्ली I अमेरिका के मिसिसिपी में एक शख्स ने प्लेन हाईजैक कर लिया है. विमान चुराने के बाद उसने धमकी दी है कि वह इसे वॉलमॉर्ट पर क्रैश कर देगा. जानकारी के मुताबिक, धमकी देने वाले शख्स की उम्र 29 साल बताई जा रही है. धमकी के बाद सभी वॉलमार्ट एहितियात के तौर पर बंद कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि प्लेन चुराने वाला शख्स एयरपोर्ट का ही कर्मचारी है. पुलिस इस समय संपर्क करके उसे समझाने की कोशिश कर रही है. उसने डबल इंजन 9 सीटर प्लेन चुराया है.

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गई हैं. उन्होंने बताया, ‘उन्हें सबसे पहले सुबह 5 बजे मिसिसिपी के टुपेलो में एक गलत पायलट के एक विमान उड़ाने की सूचना दी गई थी.’ उन्होंने कहा कि पायलट ने 911 पर कॉल किया और जानबूझकर वॉलमार्ट पर प्लेन क्रैश करने की धमकी दी. ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान पूरे इलाके में गलत तरीके से उड़ रहा है. इस घटना के बाद नागरिकों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. पुलिस के मुताबिक, आगे स्थिति तेजी से खराब हो सकती है.

आसपास की दुकानों को कराया गया खाली

पुलिस ने कहा कि वॉलमार्ट और उसके बगल की दुकानों कों खाली कर दिया गया है ताकि लोग जितना संभव हो सके, अपना बचाव कर सकें. बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारी पायलट के साथ सीधे बात करना शुरू कर दिए है. टुपेलो पुलिस विभाग ने कहा कि वॉलमार्ट और पास के एक स्टोर को खाली करा लिया गया है. पुलिस ने बताया कि विमान ने लगभग 5 बजे चक्कर लगाना शुरू किया और 3 घंटे से अधिक समय बाद भी हवा में था. मामले पर मिसिसिपी सरकार के टेट रीव्स ने कहा कि राज्य के कानून प्रवर्तन और आपातकालीन प्रबंधक इस खतरनाक स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. उनका कहना है किसभी नागरिकों को सतर्क रहना चाहिए.

क्या है वॉलमार्ट

बता दें कि वॉलमार्ट स्टोर्स इंकॉर्पोरेशन एक अमेरिकन कंपनी है जो अब दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कम्पनी बन चुकी है. इसका सालाना कारोबार अरबों में है. यह दुनिया की जानी मानी खाने पीने का सामान बेचने वाली कंपनी है. वॉलमार्ट दुनिया के कई देशों में अपने आप को साबित कर चुकी है और अपना बिजनेस फैला चुकी है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस कंपनी में 21 लाख से ज्यादा लोग काम करते हैं.