छत्तीसगढ़

अब बिना डिलीट किए सुधारी जा सकेंगी ट्वीट की गलती, टि्वटर ने लॉन्च किया एडिट बटन

नईदिल्ली I माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर ने आज एक बड़ा ऐलान किया है. टि्वटर ने अपने हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है कि वो एडिट बटन पर काम कर रहा है. अपनी ट्वीट में टि्वटर ने जानकारी दी है कि अगर आपको अपने हैंडल पर Edited Tweet का बटन दिए दिखाई दे तो समझिए कि टेस्टिंग चल रही है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक टि्वटर पहली बार अपने एडिट बटन पर काम कर रहा है. सालों से टि्वटर पर एडिट बटन को लेकर बहस छिड़ी हुई थी. कंपनी में और बाहर दोनों ही जगह एडिट बटन को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा था कि ये सही फैसला होगा या नहीं?

लेकिन अब खुद टि्वटर ने अपने टि्वटर हैंडल के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि वो इस फीचर पर काम कर रहा है. कंपनी का कहना है कि अगर किसी यूजर को एडिट बटन दिखाई दे तो इसका मतलब है कि एडिट बटन को लेकर टेस्टिंग चल रही है.

कुछ अकाउंट्स पर दिखने लगा ट्वीट

टि्वटर के ट्वीट के मुताबिक कुछ अकाउंट्स में एडिट बटन दिखना शुरू हो गया है. हालांकि अभी ये फीचर टेस्टिंग मोड में है. कंपनी इस फीचर को सभी यूजर्स तक लागू करने के लिए टेस्टिंग कर रही है.

क्या प्रीमियम सब्सक्राइबर को दिखेगा?

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एडिट बटन का फीचर जल्द ही उन यूजर्स के लिए मौजूद होगा, जिनके पास 4.99 डॉलर प्रति महीने वाला टि्वटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन होगा. जैसा कि फीचर के नाम ही पता चल रहा है, इससे ट्वीट को पब्लिश किए जाने के बाद एडिट किया जा सकेगा.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक अभी टि्वटर इस फीचर को सिर्फ 30 मिनट के लिए जारी कर रहा है. इसका मतलब कि ट्वीट पब्लिश होने के 30 मिनट बाद तक की ट्वीट को एडिट किया जा सकेगा.