छत्तीसगढ़

सोनाली फोगाट मर्डर केस में बड़ा खुलासा, हाथ-पैर ही नहीं, पूरे शरीर पर मिले 46 चोट के निशान

नईदिल्ली I हरियाणा बीजेपी नेत्री और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट की हत्याकांड़ की जांच में चौंकाने वाले मामले सामने हैं. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोनाली फोगट के बॉड़ी पर चोट के 46 निशान मिले हैं.

गौर करने वाली बात यह है कि जब सोनाली की डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी ले जाया गया था तो शरीर पर किसी भी चोट न होने की बात कही गई थी. ऐसे में पूरे मामले की जांच पर भी शक मंडराने लगा है.

रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली को पब में गलत तरीके से मेथमफेटामाइन ड्रग्स का ओवरडोज दिया गया था. गौरतलब है कि, नए सबूतों के अनुसार, बीजेपी नेत्री को एमडीएमए नशे की लत लग गई थी. वहीं, सोनाली फोगट को उसके दो दोस्तों ने कथित तौर पर ड्रग्स लेने के लिए मजबूर किया था.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नशीली दवाओं के इस्तेमाल और लत पर वैज्ञानिक अनुसंधान की जांच करने वाली एजेंसी का कहना है कि नशे की लत काफी उत्तेजक है. जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करती है. जहां इसका इस्तेमाल एक स्लीप डिसऑर्डर के इलाज के लिए किया जाता है.वहीं, इस मेथेम्फेटामाइन को धूम्रपान के जरिए प्रयोग किया जा सकता है, या फिर टैबलेट के रूप में निगल लिया जाता है. इसके अलावा पाउडर को पानी या शराब में घोलने के बाद इंजेक्ट किया जाता है.

‘मेथेम्फेटामाइन’ दवा का दिमाग पर पड़ता हैं असर

वहीं, इस मामले पर डॉक्टरों का कहना है कि “मेथामफेटामाइन ड्रग्स से दिल का दौरा का कारण बन सकता है. चूंकि, ये दवा दिल, दिमाग और गुर्दे को प्रभावित कर सकती है. इसके इस्तेमाल करने के बाद शरीर का रक्तचाप अचानक बढ़ सकता है. इसलिए, ओवरडोज होने पर यह बहुत खतरनाक दवा है.

जानिए क्या हैं पूरा मामला?

टिक टॉक स्टार और हिसार से बीजेपी नेता सोनाली फोगट की बीते 23 अगस्त को मौत हो गई थी. इस दौरान मृतका के परिवार ने जहां उसकी हत्या की संभावना जताई है. वहीं, उसकी सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा ने घटना की सीबीआई जांच की अपने परिवार की मांग की फिर से पुष्टि की है. उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि सीबीआई इस मामले पर संज्ञान लें. हम न्याय चाहते हैं. फिलहाल, गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट की मौत के मामले में पीए सुधीर सांगवान और एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.