छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बाल-बाल बची जान, गहरी नींद में सो रहे थे बुजुर्ग दंपति, तभी गिर गया मकान; अब सरकारी सहायता की आस

मुंगेली I छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक बुजुर्ग दंपति के सिर से उनकी छत छिन गई है। दरअसल लोरमी के मसनी गांव के रहने वाले बुजुर्ग दंपति सुधा यादव (58 वर्ष) और उनकी पत्नी विमला यादव (52 वर्ष) का कच्चा मकान बुधवार रात को भरभराकर गिर गया। जिस वक्त रात में ये घटना हुई, दंपति गहरी नींद में सो रहे थे। उन्हें घर के चरमराने की आवाज आई। वे किसी अनहोनी की आशंका से तुरंत बाहर की ओर भागे, तब तक पूरा घर धराशायी हो गया।

गनीमत ये रही कि इस हादसे में बुजुर्ग दंपति को कोई चोट नहीं लगी है। बुजुर्ग महिला विमला यादव ने कहा कि उनके पास खेती या कोई अन्य व्यवसाय नहीं है। वे जानवरों को चराकर अपना गुजर-बसर करते हैं। ऊपर से घर के टूट जाने से अब इनके सामने बारिश के मौसम में रहने की दिक्कत पैदा हो गई है।

पटवारियों को मौके पर भेजा गया

फिलहाल इन्हें कोई सरकारी सहायता भी नहीं मिल पाई है। लोरमी SDM पार्वती पटेल ने कहा कि जानकारी मिलने पर तत्काल पटवारियों को मौके पर भेजा गया है, जो भी आर्थिक सहायता है, वो दी जाएगी। साथ ही जनपद पंचायत सीईओ से आवास को लेकर भी बातचीत होगी।

पिछले महीने घर गिरने से महिला की हुई थी मौत

पिछले महीने यानी अगस्त के दूसरे हफ्ते में भी भारी बारिश के कारण लोरमी थाना क्षेत्र के तुलसाघाट इलाके में एक घर गिर गया था। जिसके कारण महिला की मौत हो गई थी और उसके 4 बच्चे घायल हो गए थे। मृतक महिला का नाम जुगन बाई कोशले था, जिसके ऊपर ही घर का मलबा गिर गया था।