छत्तीसगढ़

अयोध्या के राम मंदिर पर बनेगी डॉक्युमेंट्री, 500 साल का संघर्ष और बलिदान आएगा सामने

नईदिल्ली I अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए हुए संघर्ष और बलिदान की कहानी को पर्दे पर दिखाने की तैयारी है। राम मंदिर आंदोलन पर डॉक्युमेंट्री बनाई जाएगी, जिसका मकसद इस आंदोलन को जन-जन तक पहुंचाना है। डॉक्युमेंट्री में आंदोलन से जुड़ी हर एक कड़ी को दिखाने की कोशिश की जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्युमेंट्री में 1528 से लेकर अब तक राम मंदिर निर्माण से जुड़ी हर एक जरूरी बात को शामिल किया जाएगा। साथ ही इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा कि तथ्यों में किसी तरह की गलती की गुंजाइश न हो। डॉक्युमेंट्री को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मार्गदर्शन में ही बनाया जा जाएगा।

डॉक्युमेंट्री में पीएम मोदी की भी होगी भूमिका
यह जानना दिलचस्प है कि इस डॉक्युमेंट्री फिल्म में प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी की भी भूमिका होगी। पीएम मोदी अपने पूरे राजनीतिक करियर में राम मंदिर के लिए लगातार खड़े रहे हैं। बताया जा रहा है कि डॉक्युमेंट्री में पीएम मोदी का मंदिर भूमि पूजन का दृश्य भी शामिल किया जाएगा।

‘फिल्म पर प्रसार भारती कर रही काम’
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया, “प्रसार भारती इस फिल्म पर काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि इसमें हर एक कड़ी को जोड़ा जाए। अगर डॉक्युमेंट्री 1528 से लेकर अब तक के हर दृश्य को दिखाती है तो ही इसे पूरा माना जाएगा। प्रसार भारती की ओर से फिल्म बनाए जाने के बाद हम भी यह देखेंगे कि कोई तथ्य गलत तो नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी किया जाएगा शामिल
रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्युमेंट्री में सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले को भी शामिल किया जाएगा, जिसमें अदालत ने राम मंदिर के हक में फैसला सुनाया था। बताया जा रहा है कि ट्रस्ट के मार्गदर्शन में इस डॉक्युमेंट्री के लिए वीडियोग्राफी का काम शुरू हो चुका है। राम मंदिर से जुड़े हर एक चरण की वीडियोग्राफी की जा रही है, ताकि डॉक्युमेंट्री में आंदोलन के हर एक पहलू को शामिल किया जा सके।