छत्तीसगढ़

सम्राट पृथ्वीराज फ्लॉप विवाद में निर्देशक चंद्रप्रकाश की एंट्री, कहा- चूंकि अक्षय कुमार किसी पान मसाला…

नईदिल्ली I बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार अक्सर बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्मों से धमाका करते हैं, लेकिन ‘सम्राट पृथ्वीराज’तो अपना बजट निकालने में भी कामयाब नहीं रही। इस फिल्म को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया और अक्षय कुमार को भी खूब ट्रोल किया गया। इस फिल्म की असफलता को लेकर हाल ही में ऐसी खबरें भी सामने आईं कि मेकर्स ने इसका जिम्मेदार अक्षय कुमार को बताया है, इस बीच फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इंटरव्यू में इन सभी अफवाहों को साफ किया है और खुद को फिल्म के फ्लॉप होने का जिम्मेदार बताया है।

सम्राट पृथ्वीराज की असफलता के लिए मैं जिम्मेदार: चंद्रप्रकाश
इस बारे में सम्राट पृथ्वीराज के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कहा, ‘पिछले चार सालों में हम एक-दूसरे के करीब आए हैं। वह मेरे लिए केवल एक अभिनेता नहीं हैं, वह एक अभिनेता से बढ़कर है – एक दोस्त, एक शुभचिंतक, एक गार्जियन। वह मुझसे छोटा है लेकिन एक अभिभावक की तरह व्यवहार करता है। मैंने उन्हें फिल्म की असफलता के लिए कभी दोषी नहीं ठहराया। मैं क्यों? अगर वह नहीं होते तो फिल्म कभी नहीं बनती। सम्राट पृथ्वीराज की विफलता के लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वह मैं हूं। मैं अपने दर्शकों को नहीं समझा।’

अक्षय ने फिल्म में अपना बेस्ट दिया
बातचीत में चंद्रप्रकाश ने ये भी कहा कि दर्शकों को किसी भी एक्टर की फिल्म को रिजेक्ट या एक्सेप्ट करने का पूरा हक है, लेकिन अक्षय कुमार बीते 30 सालों से काम कर रहे हैं, और हर कोई उनके टैलेंट और उनकी क्षमता से रूबरू है। अक्षय कुमार ने फिल्म में अपना बेस्ट दिया है। वहीं अक्षय ऐसे पहले अभिनेता नहीं हैं, जिसके परफॉर्मेंस को दर्शकों ने नकारा है, लेकिन पृथ्वीराज को लेकर उन्हें बॉयकॉट करने का कोई सेंस नहीं बनता है।

पान मसाला का फिल्म से कोई लेना देना नहीं
चंद्रप्रकाश ने कहा कि चूंकि अक्षय कुमार किसी पान मसाला ब्रांड से जुड़े या फिर कोई और उनके किसी और पुराने बयान को लेकर फिल्म को बॉयकॉट किया जाए, ये बिलकुल भी सही नहीं है। क्योंकि ऐसीकिसी भी चीज का फिल्म से कोई लेना देना ही नहीं है। इसके साथ ही चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने आगे कहा कि मेरे नाम से जो कुछ भी बीते दिनों में अक्षय कुमार को लेकर पब्लिश हुआ है, वह मैंने नहीं कहा है। याद दिला दें कि हाल ही में ऐसी खबरें सामने आई थीं कि सम्राट पृथ्वीराज के निर्देशक यानी चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने फिल्म की असफलता के लिए अक्षय कुमार को जिम्मेदार बताया है।

क्या थी खबरें
याद दिला दें कि हाल ही में नेशनल हेरॉल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के मेकर्स ने अक्षय कुमार को सम्राट पृथ्वीराज के फ्लॉप होने का जिम्मेदार बताया था। सूत्र के हवाले से कहा गया था,’फिल्म के लिए खूब समर्पित होने की जरूरत थी। उन्होंने तो असली मूछें तक नहीं उगाईं, क्योंकि वो साथ ही साथ दूसरे प्रोजेक्ट्स कर रहे थे। जब आप कुछ ऐसा ऐतिहासिक कर रहे हैं, तब तो आप कम से एक ही प्रोजेक्ट पर फोकस कर सकते हैं, ताकि बेस्ट दिया जा सके।’ रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के आर्किटेक्ट्स ने भी अक्षय कुमार को फिल्म की असफलता के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं।