छत्तीसगढ़

बेरहम घर वाला: पत्नी से हुआ विवाद तो पहले कुल्हाड़ी से मारकर कर दी हत्या, फिर शव को घर के पास ही फूंक दिया

ललितपुर I थाना बानपुर अंतर्गत ग्राम तेरा में पति ने पत्नी से विवाद के बाद उसकी कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी और उसके शव को घर के पास ही जला दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली, लेकिन तब तक महिला का शव पूरी तरह जलकर राख हो गया था। जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक समेत अन्य पुलिस अधिकारी, थानाध्यक्ष बानपुर, एसओजी एवं फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई और घटना की जांच पड़ताल कर हत्या के सबूत जुटाने में लग गए। फिलहाल मृतका के मायके पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए और कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

थाना बानपुर क्षेत्र के ग्राम तेरा निवासी मुलू कुशवाहा ने तीन वर्ष पहले अपनी बुआ की जेठानी की बेटी मध्य प्रदेश के ग्राम चंदेरी बड़ी कॉलोनी निवासी सपना (22) के साथ प्रेम विवाह किया था। सपना के परिवारजन इस शादी के खिलाफ थे, जिसके चलते सपना भागकर मुलू के पास आ गई थी और फिर शादी कर ली थी। उनका दो वर्ष का एक बेटा और एक माह के एक बेटी भी है। कुछ दिनों से दोनों पति-पत्नी के बीच तल्खियां बढ़ गई थीं और दोनों में आपस में झगड़ा होने लगा था। घटना के एक दिन पहले ही सपना ने मायके में चाचा को फोन करके लड़ाई झगड़ा के बारे में बताया था, जिस पर चाचा ने उसके ससुराल आकर पति को समझाया भी था, लेकिन वह नहीं माना और बुधवार की देर शाम को उसने कुल्हाड़ी से हत्या करके उसके शव को रात्रि में घर के पास ही जला दिया।

लकड़ी और उपलों पर रखकर जला दिया शव

वहीं मृतका के चाचा ग्राम चंदेरी निवासी रामदयाल ने बताया कि वह भी उसी दिन भतीजी के ससुराल आया था और उसके पति को समझाया था, लेकिन उस पर खून सवार था, जिस पर वह वहां से बाहर जाकर कुछ देर तक ठहरा रहा और छिपकर देखा तो मुलू ने उसकी भतीजी सपना को कुल्हाड़ी से मारकर उसकी हत्या कर दी और रात में उसका शव घर के बाहर ले जाकर कुछ दूरी पर लकड़ी और उपलों पर रखकर जला दिया। इसके बाद वह अपने दोनों बच्चों को लेकर भाग गया। 

पुलिस को मिली केवल महिला के शव की राख

घटना की जानकारी अगले दिन सुबह ग्राम प्रधान एवं अन्य ग्रामीणों ने थाना बानपुर पुलिस को दी, जिस पर बानपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई और देखा तो मौके पर सिर्फ महिला की चिता की राख ही मिल सकी, बाकी कुछ भी नहीं मिला। जानकारी पर पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक, अपर पुलिस अधीक्षक गिरजेश कुमार ने मौके पर जाकर घटना के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। वहीं एसओजी टीम एवं फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाने में लगे रहे और आरोपी की धरपकड़ के लिए थाना बानपुर पुलिस एवं एसओजी टीमों ने खोजबीन शुरू कर दी है।

हत्यारोपी पर मुकदमा दर्ज

मध्य प्रदेश के ग्राम चंदेरी के बड़ी कॉलोनी निवासी रामदयाल ने बानपुर थाने में तहरीर देकर बताया कि 22 जून को उसकी भतीजी ने फोन करके मुलू द्वारा मारपीट की बात कही थी, जिस पर वह और उसकी भाभी सुखवती (मृतका की मां) अपनी बेटी व दामाद के झगड़े को सुलझाने ग्राम तेरा गए थे। शाम को दोनों को समझाने के बाद वह दोनों वहीं खाली पड़े खेतों में ही चारपाइयों पर लेट गए। रात्रि करीब साढ़े बारह बजे कुआं पर बने घर से चिल्लाने की आवाजें आईं तो उन्होंने वहां जाकर घर के बाहर छिपकर देखा तो मुलू उसकी भतीजी सपना को हाथ पकड़कर दूसरे कमरे के बगल में खींचकर कुल्हाड़ी से वार करते हुए ले जा रहा था। डर के कारण वह और उसकी भाभी पास में नहीं गए। वहीं झाड़ी में छिपकर देखते रहे।

मुलू दोनों बच्चों को लेकर फरार

इसके बाद उसने उसकी बेटी को मारकर उसके शव को कमरे के बगल में डालकर पास में ही रखे लकड़ी कंडों की चिता बनाकर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी जिससे उसकी भतीजी जलकर राख हो गई। शव को पूर्ण रूप से जलने के बाद मुलू दोनों बच्चों को लेकर वहां से भाग गया। बानपुर पुलिस ने तहरीर ले ली है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बानपुर थाने के ग्राम तेरा में मुलू कुशवाहा ने अपनी पत्नी सपना को मारकर उसके शव को जला दिया है। ग्राम प्रधान ने घटना की जानकारी दी तो पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई है और मायके पक्ष के लोगों से तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

 -गिरजेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक।