छत्तीसगढ़

इंडोनेशिया को रौंदकर सुपर 4 में पहुंचा भारत, पाकिस्तान को 2023 वर्ल्डकप से दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्ली। हिंदुस्तान के खिलाड़ी इन दिनों खेल जगत में छाए हुए हैं और अपने-अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से अपने देश का नाम रोशन भी कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले हिंदुस्तान की पुरुष बेडमिंटन टीम टीम इंडोनेशिया की टीम को हराकर पहली बार थॉमस कप अपने नाम कर इतिहार रच दिया था। अब इसी कड़ी में भारत की पुरुष हॉकी टीम ने एक बार फिर इसी देश इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर जबरदस्त जीत हासिल की है। इससे पहले पाकिस्तान इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुका था। इसके विपरीत भारत की टीम ने इस मैच को जीतकर नॉक आउट मैचों के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

दरअसल, हॉकी एशिया कप 2022 में हिंदुस्तान की पुरुष की टीम ने इंडोनेशिया की टीम को 16-0 से हराकर एक बड़ी जीत हासिल की है। बता दें कि इस जीत को हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने सुपर-4 में क्वालिफाई कर गई है। सबसे खास बात यह है कि हिंदुस्तान की इस जीत से पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। टीम इंडिया की इस जीत पर भारत के हॉकी के प्रशंसकों ने खुशी जताई है। भारत ने इस मैच में इंडोनेशिया पर पहले से ही दबाव बनाया था। जिसकी वजह से हिंदुस्तानी टीम 16-0 की इतनी बड़ी जीत हासिल कर पाई।

दरअसल, टीम इंडिया को जो चाहिए था वो ही हो गया क्योंकि एक बड़ी जीत की जरुरत थी। इससे भारतीय हॉकी टीम को नॉकआउट स्टेज में जगह बनाने में बहुत बड़ी मदद मिली। इस मैच का असर 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप पर भी पड़ेगा। दरअसल, इन मैचों में बड़े अंतर से जीतने वाली टीम वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालिफाई कर जाती है।