छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर LOS कमांडर सहित 6 नक्सली ढेर; 4 महिला और 2 पुरुष नक्सलियों के शव बरामद

ग्रे हाउंड फोर्स के जवानों से मुठभेड़; 4 महिला और 2 पुरुष नक्सलियों के शव बरामद|सुकमा,Sukma - Dainik Bhaskar

कोंटा। छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर सोमवार सुबह सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ में जवानों ने LOS कमांडर सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इनमें 4 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं। शवों के पास से ही हथियार और अन्य सामान बरामद हुआ है। इसकी पुष्टि तेलंगाना में भद्राद्री कोठागुडेम जिले के SP सुनील दत्त ने की है। ज्यादा जानकारी के लिए अभी इंतजार किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश से लगे तेलंगाना के भद्राद्री कोत्तगुडम जिले में ग्रे हाउंड फोर्स के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान चरला क्षेत्र के चेन्नापुर जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। सर्चिंग के दौरान 6 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। इनमें से एक की पहचान LOS कमांडर मधु के रूप में हुई है। इलाके में सर्चिंग जारी है।

तेलंगाना DGP ने 10 दिन पहले किया था निरीक्षण
बताया जा रहा है कि तेलंगाना के DGP महेंद्र रेड्डी ने 10 दिन पहले ही गुप्त रूप से क्षेत्र में निरीक्षण और जंगलों का दौरा किया था। यह सूचना मिलने के बाद कि माओवादी चरला क्षेत्र में मौजूद हैं। इसके बाद मुठभेड़ की रणनीति बनाई गई। भद्राद्री कोठागुडेम जिला पुलिस के साथ ही खम्मम जिला पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। जिसके 10 दिन बाद नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन लॉन्च किया गया।