छत्तीसगढ़

बिलासपुर: हेड कांस्टेबल की थाने में मौत, गणना के बाद अचानक चक्कर खाकर गिरा, अस्पताल ले जाने के दौरान गई जान; डेढ़ महीने पहले हुई थी पोस्टिंग

हेडकांस्टेबल थियोडोर तिर्की  - Dainik Bhaskar

बिलासपुर। बुधवार की सुबह चकरभाठा थाने में गणना के बाद एक हेड कांस्टेबल अचानक चक्कर खाकर गिर पड़ा। इससे स्टॉफ में हड़कंप मच गया। आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार, घटना चकरभाठा थाने की है। बुधवार की सुबह TI सुनील तिर्की अपने सभी स्टॉफ की गणना ले रहे थे। गणना के दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को टॉस्क दिया। फिर सभी थाने के अंदर आ गए। इस दौरान हेड कांस्टेबल थियोडोर तिर्की (56) गणना के बाद बाहर टहलते हुए थाना परिसर के पीछे बने खंडहर में यूरिनल करने के लिए गए। तभी अचानक बेहोश होकर गिर गए।

उन्हें देखकर एक युवक ने थाने में जाकर इस घटना की सूचना दी। तब दौड़ते हुए थाने के स्टॉफ वहां पहुंचे और उन्हें उठाया गया। उनकी हालत देखकर उन्हें तत्काल इलाज के लिए CIMS ले जाया गया। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आशंका जताई जा रही है यूरीन करते समय उन्हें हार्ट अटैक आया होगा और उनकी मौत हुई होगी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

डेढ़ महीने पहले ही हुई थी थाने में पोस्टिंग
TI सुनील तिर्की ने बताया कि हेड कांस्टेबल थियोडोर तिर्की की पोस्टिंग थाने में डेढ़ माह पहले ही हुई थी। इस दौरान उनका स्वास्थ्य ठीक था और कभी किसी बीमारी की बात भी नहीं बताए थे। बुधवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी। माना जा रहा है कि हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई होगी।

घर में है पत्नी व दो बेटे
तिर्की के घर में उनकी पत्नी व दो बेटे हैं। दोनों बेटे कॉलेज की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि रोज की तरह वे तैयार होकर नाश्ता वगैरह करने के बाद थाना जाने के लिए निकले थे। जब निकले तब सब ठीक था। इस घटना के बाद परिजन भी CIMS पहुंच गए हैं। पिता की अचानक मौत के बाद बेटे के साथ ही उनकी मां भी सदमें में हैं।