छत्तीसगढ़

बिलासपुर: मोबाइल चेट से खुला युवक की हत्या के लिए सुपारी देने का राज, देसी कट्‌टे के साथ 2 युवक गिरफ्तार, पुलिस ने मोबाइल चेक किया तो उड़ गए होश

कट्‌टा और कारतूस के साथ पकड़े गए आरोपी - Dainik Bhaskar

बिलासपुर। आपसी रंजिश के चलते युवक की हत्या की सुपारी देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। युवकों के मोबाइल खंगालने के बाद सच्चाई सामने आने पर पुलिस की नींद उड़ गई। पुलिस इस घटना से जुड़े बाकी आरोपियों की तलाश में जुट गई है। युवकों ने हत्या के लिए 1 लाख रुपए में सौदा तय किया था।

सरकंडा पुलिस को शुक्रवार को सूचना मिली कि एक युवक कट्‌टा लेकर घूम रहा है। पुलिस ने बंगाली पारा से सुमेश कश्यप नाम के युवक को पकड़ लिया। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके एक साथी किशन को भी हिरासत में ले लिया। दोनों युवकों से अलग-अलग पूछताछ करने के बाद पुलिस ने कट्टा और दो जिंदा कारतूस जब्त किए।

पुलिस इसे अवैध हथियार रखने का केस मान रही थी। इसी बीच जांच के दौरान पुलिस ने युवकों के मोबाइल के मैसेज और कॉल डिटेल चेक किए, तब पुलिस के होश उड़ गए। दरअसल, रतनपुर क्षेत्र के युवक सुमेश कश्यप ने अपने पास के ही गांव गिधौरी निवासी मोंटी कश्यप की हत्या करवाने की योजना बनाई थी।

उसने अपने दोस्त राकी उर्फ करण कश्यप और किशन कश्यप को हत्या करने के लिए 1लाख रुपए की सुपारी तक दी थी। प्लान के अनुसार उन्होंने ओडिशा के युवक कुंदन सागर से कट्‌टा खरीदने का सौदा तय किया। कुंदन उन्हें कट्‌टा देने के लिए पिछले तीन दिन से बिलासपुर में ही था।

लेकिन, उन्हें लगा कि हत्या करने के लिए ज्यादा कारतूस और हथियार की जरूरत है। इसके बाद कुंदन,राकी और हथियार, कारतूस लेने ओडिशा चले गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। वहीं, सुमेश और किशन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इंस्टाग्राम चेट से खुला सुपारी का राज
पुलिस ने आरोपी युवकों के मोबाइल की जांच की। तब इंस्टाग्राम में उनके ओडिशा के कुंदन सागर नाम के युवक से चेटिंग से बातचीत करने का राज खुला। इसमें हत्या और सुपारी देने की योजना का जिक्र किया गया था। इसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की। तब मामला सामने आया।

बदला लेने के लिए बनाई हत्या की योजना, 1 लाख रुपए में दी सुपारी
सुमेश ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि गिधौरी निवासी मोंटी कश्यप के साथ आपस में दुश्मनी है। मोंटी उसकी कई बार पिटाई भी कर चुका है। उनकी दुश्मनी इतनी बढ़ गई कि सुमेश ने बदला लेने के लिए मोंटी की हत्या करने की योजना बना ली।

उसने अपने दोस्त राकी उर्फ करण कश्यप व किशन कश्यप को हत्या करने के लिए 1 लाख रुपये दे दिए। योजना के अनुसार उन्होंने ओड़िशा के युवक कुंदन सागर से कट्‌टा खरीदने के सौदा तय किया। इसके लिए बतौर एडवांस व आने-जाने का खर्च देने के लिए 7 हजार 500 रुपए भी दिए हैं।