छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: नर्सिंग ऑफिसर, फिजियोथैरेपिस्ट, डेंटल असिस्टेंट समेत तमाम पदों के लिए वैकेंसी, 20, 21 और 22 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख

अलग-अलग पदों के लिए आवेदन करने की तारीख भी अलग-अलग हैं।(फाइल) - Dainik Bhaskar

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो भी व्यक्ति हेल्थ सेक्टर में जॉब पाने की तैयारी कर रहा है, उसके लिए यह सुनहरा मौका है। स्वास्थ्य विभाग ने एक साथ कई पदों के लिए भर्ती जारी की है और इसके आवेदन के लिए अलग-अलग तिथि तय की गई हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ शासन से मिली जानकारी के अनुसार विभाग ने नर्सिंग ऑफिसर, एएनएम, फिजियोथैरेपिस्ट, टेक-असिस्टेंट, ऑप्टोमेट्रिस्ट, डेंटल असिस्टेंट, काउंसलर, सेरेटेरिअल असिस्टेंट, हॉस्पिटल अटेंडेंट, हाउसकीपिंग, सपोर्टिंग स्टॉफ और सिक्योरिटी गार्ड के ढेरों पदों के लिए वैकेंसी जारी की है।

इन तारीखों तक कर सकते हैं आवेदन

इच्छुक अभ्यर्थी नर्सिंग ऑफिसर के लिए 20 अक्टूबर, एएनएम, फिजियोथैरेपिस्ट, टेक-असिस्टेंट ऑप्टोमेट्रिस्ट, डेंटल असिस्टेंट, काउंसलर, सेरेटेरिअल असिस्टेंट के लिए 21 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं हॉस्पिटल अटेंडेंट, हाउसकीपिंग सपोर्टिंग स्टाफ और सिक्योरिटी गार्ड के लिए 22 अक्टूबर तक दुर्ग जिले के विवेकानंद सभागार पद्मनाभपुर केंद्रीय जेल के सामने आवेदन जमा कर सकते हैं। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट durg.gov.in का पर जाकर देख सकते हैं।

मेडिकल कॉलेज के लिए भी की जाएगी भर्ती

छत्तीसगढ़ सरकार ने हाल ही में चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण किया है। इसके बाद तेजी से इसके सेटअप की तैयारी जारी है। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव यहां आए थे। उन्होंने यहां भारी संख्या में मेडिकल, टेक्नीकल और नॉन टेक्नीकल स्टॉफ के पदों पर भर्ती की अनुमति देने की बात कही थी। राज्य शासन द्वारा एनएचएम के तहत भर्तियां करके स्वास्थ्य विभाग में स्टॉफ की कमी को पूरा किया जा रहा है।