छत्तीसगढ़

IPL: धोनी के न खेलने के कयासों पर लगा विराम, आईपीएल 2022 में माही को रिटेन करेगा सीएसके

महेंद्र सिंह धोनी को चन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 के लिए रिटेन करेगा। यह जानकारी सीएसके के एक अधिकारी ने दी। बीते शुक्रवार को धोनी ने चेन्नई को चौथी बार आईपीएल का खिताब जिताया था। 

15 अक्तूबर को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया था। मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान हर्षा भोगले ने एमएस धोनी से कहा था कि आप विरासत छोड़ कर जा रहे हैं। इसके जवाब में माही ने कहा लेकिन मैंने अभी तक छोड़ा नहीं है। अब यह साफ हो गया कि एमएस धोनी आईपीएल 2022 में खेलेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी के मुताबिक, आईपीएल 2022 की नीलामी में पहला रिटेंशन कार्ड धोनी के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। 

मेगा ऑक्शन मे धोनी को रिटेन करेगा सीएसके

हर्षा भोगले को दिए गए बयान के बाद यह उम्मीद की जाने लगी थी कि एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आगामी सीजन में खेलते नजर आ सकते हैं और अब सीएसके के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

सीएसके के मैनेजमेंट ने की पुष्टि

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट ने भी धोनी के खेलने को लेकर पुष्टि की है। न्यूज एजेंसी से बात करते हुए सीएसके के एक अधिकारी ने कहा, नीलामी में पहला रिटेंशन कार्ड कप्तान धोनी को रिटेन करने लिए इस्तेमाल किया जाएगा, यह एक फैक्ट है।

अधिकारी ने आगे कहा, रिटेन कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे हम नहीं जानते हैं, माही के मामले में यह कुछ खास महत्व नहीं रखता। टीम को माही की जरूरत है और भरोसा रखें वह अगले साल वापस आएंगे। 

फाइनल के बाद धोनी ने कही थी यह बात

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल जीतने के बाद धोनी ने आगे की योजना पर कहा था, मैं पहले भी कह चुका हूं कि यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर निर्भर करता है मैं कितने दिनों तक खेलूंगा।

धोनी ने कहा था कि आईपीएल 2022 में दो नई टीमों के जुड़ने के बाद हमें फैसला लेना है कि सीएसके के लिए क्या अच्छा हो सकता है, यह मेरे टॉप तीन या चार के होने बारे में नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए एक दमदार और मजबूत कोर टीम बनाने के लिए फ्रेंचाइजी को नुकसान न हो। 

धोनी की कप्तानी में सीएसके कामयाब टीम बनी

आईपीएल में धोनी ने अब तक 220 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 39.55 की औसत और 135.83 के स्ट्राइक रेट से 4746 रन बनाए हैं। इसमें 23 अर्धशतक शामिल है। बतौर कप्तान वह सीएसके के लिए 204 मैच खेल चुके हैं।

इसमें से 121 मुकाबलों में टीम को जीत मिली और 82 में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच बेनतीजा रहा। वे सीएसके को चार बार चैंपियन बना चुके हैं। टीम ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी जीती।