छत्तीसगढ़

पेंड्रा: पत्नी की हत्या के बाद की खुदकुशी, शराब पीकर रोज झगड़ा करती थी पत्नी, रिटायर्ड PWD कर्मचारी ने गला काट कर मार डाला, फिर भी खुद भी फांसी लगाकर दे दी जान

समय लाल की पत्नी सुशीला शराब पीने की आदी थी। इसी बात को लेकर घर में झगड़ा भी होता था। उसने बेटियों से मिलने पर भी रोक दिया था। - Dainik Bhaskar

पेंड्रा। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में PWD के रिटायर्ड कर्मचारी ने घरेलू विवाद के चलते अपनी पत्नी को गला काट कर मार डाला। इसके बाद खुदकुशी कर ली। उसका शव पत्नी की लाश के पास ही फंदे से लटकता मिला है। बताया जा रहा है कि महिला रोज शराब पीकर झगड़ा करती थी। इसको लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना मरवाही थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम करगीकला निवासी समय लाल पनिका (65) लोक निर्माण विभाग (PWD) से रिटायर्ड हुआ था। वह अपनी पत्नी सुशीला बाई (50) के साथ रहता था। सुशीला उसकी दूसरी पत्नी थी। बताया जा रहा है कि सुशीला और समय लाल के बीच अक्सर ही विवाद होता रहता था। इसके चलते कई बार सामाजिक बैठक भी बुलाई गई। दोनों को समझाया गया, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

PWD के रिटायर्ड कर्मचारी ने घरेलू विवाद के चलते अपनी पत्नी को गला काट कर मार डाला। इसके बाद खुदकुशी कर ली।

PWD के रिटायर्ड कर्मचारी ने घरेलू विवाद के चलते अपनी पत्नी को गला काट कर मार डाला। इसके बाद खुदकुशी कर ली।

हैडपंप पर पड़ोसी महिला पानी भरने गई तो शव लटकता देखा
पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर करीब 1 बजे पड़ोस में रहने वाली मीराबाई हैडपंप पर पानी भरने के बाद लौट रही थी। इसी दौरान उसने देखा कि समय लाल के घर का दरवाजा खुला हुआ है। अंदर समय लाल रस्सी से लटका हुआ था। इसके बाद मीराबाई ने सूचना परिजनों और फिर सरपंच पति विशाल सिंह उरैती को दी। इसके बाद सभी समय लाल के घर पहुंचे तो देखा कि वह फंदे से लटक रहा था और पास में ही सुशीला की गर्दन कटी लाश पड़ी थी।

बेटियों से भी सुशीला नहीं मिलने देती थी पति को
ग्रामीणों ने बताया कि समय लाल की 4 बेटियां हैं और उनकी शादी हो चुकी है। सुशीला शराब पीने की आदी थी। इसी बात को लेकर घर में झगड़ा भी होता था। बेटियों की शादी के बाद सुशीला ने समय लाल को उनसे मिलने से भी रोक दिया था। इसके चलते वह काफी परेशान रहता। सुशीला को पंचायत और स्थानीय लोगों ने कई बार समझाया, लेकिन वह मानती ही नहीं थी। फिलहाल सूचना मिलने पर समय लाल की बेटियां भी पहुंच गई थी।

फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किए है
थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि बिलासपुर से आई फारेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किया है। सोमवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसकी रिपोर्ट के बाद स्थिति और स्पष्ट हो पाएगी। उन्होंने कहा कि परिजनों ने आशंका जताई है कि घटना का कारण आपसी विवाद हो सकता है। पुलिस ने मौके से एक हसिया बरामद किया है। उसी से महिला की गर्दन काटे जाने की आशंका है।