छत्तीसगढ़

गुजरात के नए CM का ऐलान थोड़ी देर में संभव, भाजपा विधायक दल की बैठक जारी; कृषि मंत्री आरसी फल्दु अचानक बुलाए गए हेलिकॉप्टर से

गांधीनगर। विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम से कुछ देर में पर्दा उठ सकता है। गांधीनगर भाजपा ऑफिस में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक खत्म हो गई है और अब विधायक दल की बैठक चल रही है। इसी में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगने की उम्मीद है। इस बीच राज्य के कृषि मंत्री आरसी फल्दु को हेलिकॉप्टर से अचानक गांधीनगर बुलाया गया है, इसलिए अटकलें शुरू हो गई हैं कि वे भी CM पद की रेस में हो सकते हैं। जामनगर से विधायक फलदु दो बार गुजरात भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फलदू पाटीदार नेता हैं। उन्हें संघ का भी करीबी माना जाता है और वे PM मोदी की गुड बुक में भी हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और शनिवार को इस्तीफा देने वाले विजय रुपाणी भाजपा ऑफिस में मौजूद हैं। इधर, पुलिस ने गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल के घर की सुरक्षा बढ़ा दी है। बता दें नितिन पटेल भी मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल हैं।

केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बैठक जारी
गुजरात का नया CM तय करने के लिए हो रही मीटिंग में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद जोशी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ बतौर पर्यवेक्षक शामिल हैं। इससे पहले तोमर ने गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल के घर पर भी मीटिंग की थी। वहीं गुजरात के डिप्टी CM नितिन पटेल कुछ देर पहले कहा था कि ऐसा व्यक्ति मुख्यमंत्री बनना चाहिए जो लोकप्रिय और अनुभवी हो, सबको साथ लेकर चलने वाला हो। साथ ही कहा कि मीडिया में मेरे नाम को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन पार्टी हाईकमान ही तय करेंगे कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।