छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: दिन-दहाड़े डकैती की साजिश हुई नाकाम, अकेली महिला ने आठ डकैतों को पकड़वाया

रायपुर। अपराधियों ने गुरुवार को राजधानी में दिन-दहाड़े डकैती की कोशिश की. लेकिन घर में अकेली होने के बावजूद महिला ने हिम्मत दिखाते हुए न केवल अपराधियों से चाकू को छीन लिया, बल्कि शोर मचाकर पड़ोसियों को भी इकट्ठा कर लिया. पड़ोसियों ने महिला का साथ मिलकर आठों आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

खम्हारडीह थाना पुलिस ने बताया कि गीतांजली नगर स्थित काशी अपार्टमेंट में कारोबारी विकास कुमार के मकान में आठ बदमाशों ने डकैती डालने की योजना बनाई थी. कारोबारी की पत्नी अंजली कुमार घर में जब अकेली थी, तब 2 आरोपियों ने घर के अंदर घुसकर महिला को चाकू दिखाकर डराने का प्रयास किया. लेकिन महिला ने हिम्मत दिखाते हुए आरोपियों से चाकू छीनकर शोर मचाना शुरू कर दिया. पड़ोसियों को आता देख आरोपी मौके से भागने लगे, लेकिन लोगों ने आरोपियों को दौड़ाकर पकड़ ही लिया.

पुलिस को सूचना मिलते ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की. पूछताछ में आरोपियों के अपने अन्य साथियों का नाम बताए जाने के बाद वारदार में शामिल आठ आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. आरोपियों में दिनेश कुमार वर्मा, राम बाबू वर्मा, विशाल वर्मा, बाबू वर्मा समेत आठ लोग शामिल हैं, जिनके कब्जे से हथौड़ी, पेंचीस, पेचकस, 2 चाकू, क्लोरोफॉर्म, सहित मोबाइल फोन जब्त किया गया है. आरोपियों के खिलाफ थाना खम्हारडीह में धारा आर्म्स एक्ट, डकैती समेत कई धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है.