छत्तीसगढ़

बिलासपुर: चोरी का हीरा बेचने घूम रहे थे, 17 छोटे साइज के हीरों के साथ दो गिरफ़्तार

जब्त किए गए 17 हीरों की कीमत 72 हजार रुपए है। पूरी कार्रवाई सिविल लाइन पुलिस ने की है। - Dainik Bhaskar

बिलासुपर। पुलिस ने चोरी का हीरा बेचने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों यूपी से हीरा चोरी कर छत्तीसगढ़ में बेचने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है। यह पूरी कार्रवाई सिविल लाइन थाना पुलिस ने मंदिर चौक के पास की है। दोनों से 17 नग हीरे बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम प्रवीण राय और मनोज कुमार सारथी बताया गया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सिविल लाइन थाना इलाके के मंदिर चौक के आस-पास कुछ लोगों के चोरी के हीरा बेचने के फिराक में घूमने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ शुरू की गई। लेकिन दोनों आरोपी कोई ठोस जवाब नहीं दे सके, इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है। प्रवीण राय जांजगीर के कोटमी सोनार का और मनोज कुमार सारथी बिलासपुर के कस्तूरबा नगर का रहने वाला है।

72 हजार है कीमत, मुजफ्फरपुर से लेकर आए

पुलिस को पूछताछ में पता चला की दोनों आरोपियों के पास 17 छोटे साइज के हीरे हैं। जिन्हें यह कहीं बेचने के फिराक में घूम रहे थे। । दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। इधर, पुलिस ने जब हीरों को वजन कराया गया तो 17 नग हीरों का वजन 80 सेंट पाया गया , जिसकी कीमत 72000 है। दोनों ने यह भी बताया है कि वे हीरे यूपी के मुजफ्फरपुर से लाकर यहां बेचने की फिराक में थे।

रायपुर के 2 तस्कर 50 लाख के हीरे के साथ गए थे पकड़े

पुलिस ने इससे करीब 2 महीने पहले गरियाबंद में हीरा तस्करों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आरोपियों के पास से 440 हीरे बरामद हुए थे। जिसकी बाजार में कीमत 50 लाख रुपए बताई गई थी। उस दौरान यह बता चला था कि जिले यह अब तक की हीरा तस्करों पर सबसे बड़ी कार्रवाई है। दोनों तस्कर रायपुर के रहने वाले थे।