छत्तीसगढ़

कोरबा: बिलासपुर जा रहे दंपति के साथ लूटपाट, विरोध करने पर पत्नी की गला घोंटकर हत्या

कोरबा। बीती रात कार क्रमांक CG10 AU 6761 से कोरबा से बिलासपुर जा रहा एक दम्पति लूट के शिकार हो गया। आरोपियों ने विरोध करने पर पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार बलौदा थाना क्षेत्र के पंतोरा चौकी अंतर्गत छाता जंगल के चौराहे के पास बीती रात्रि करीब 10 बजे कोरबा से बिलासपुर जा रहे दम्पति से पैतालीस हजार नगद ,एक लैपटॉप,और दो मोबाइल को लूटने के बाद कार सवार दम्पति में से पत्नी की रस्सी से गला दबा कर हत्या कर अज्ञात आरोपी भाग निकले। बिलासपुर निवासी देवेंद्र सोनी अपनी पत्नी दीप्ती सोनी के साथ कल किसी काम से कोरबा बालको आए थे ।शाम को अपना काम पूरा कर वापस बिलासपुर लौट रहे थे।उरगा के पास सांझा चूल्हा में भोजन कर जा रहे थे।छाता जंगल चौराहे से 50 मीटर पहले अपनी कार रोक कर कार चला रहा देवेंद्र लघुशंका के लिए नीचे उतरा इस दरम्यान उसकी पत्नी कार की सामने सीट पर ही बैठी थी। लघुशंका के दौरान उसे अपनी पत्नी की चीख सुनाई दी ।वापस कार के पास लौटा तो तो दो व्यक्ति पीछे की सीट पर बैठकर उसकी पत्नी की नाइलोन रस्सी से गला दबा रहे थे।उनमें से एक व्यक्ति ने देवेंद्र के कान पर बंदूक तान कर सामान की मांग की। उसने बैग में रखे 45 हजार रुपए ,लैपटॉप, और अपने पास रखे दो मोबाइल को दे कर छोड़ देने की गुहार लगाई। इसी बीच आरोपियों ने उसके हाथों को भी पीछे से नाइलोन की रस्सी से बांध दिया था।झूमाझटकी के बाद देवेंद्र बच कर बाहर भागा और सामने वनोपज जांच नाका बेरियर पर पहुंच कर मदद की गुहार लगाई।वहां तैनात वनकर्मियों ने देखा कि एक व्यक्ति का हाथ पीछे से बंधा है। उसने लूट होने की जानकारी वनकर्मियों को दी।कुछ देर बाद वे लोग कार के पास गए तो पत्नी बेहोश थी ,जिसकी सूचना पंतोरा चौकी को दी गई। रात में ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची जहां पहले उसकी पत्नी को बलौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलौदा ले गए जहां परीक्षण में उसे मृत घोषित कर दिया गया।इसके बाद चौकी प्रभारी ने घटना स्थल पर रिपोर्ट दर्ज कर आज सुबह मामले की गम्भीरता को देखते हुए जांच में लिया है।

लड़के पर ही हत्या करने की आशंका व्यक्त की जा रही

घटना की जानकारी आज सुबह लोगों को हुई जिसके बाद लड़की के माता पिता बलौदा थाने पहुंचे। लड़की के माता पिता ने घटना के बारे में कुछ कहने से इनकार कर दिया,वहीं मृतिका के जीजा अशोक सोनी ने बताया कि इन दोनों का ससुराल से बीते तीन साल से कोई संबंध नहीं था। यह लूट का नहीं बल्कि हत्या का मामला है।उन्हें मामला संदेहास्पद दिख रहा है।उन्होंने उचित जांच कर आरोपी पर कार्यवाही की मांग की है।