छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर फिर कांग्रेस का हल्लाबोल, मोदी-रमन के चेहरे पहनकर की जमकर नारेबाजी, 11 को देंगे प्रदेश भर में धरना

कांग्रेस ने बुधवार को भी बीजेपी नेताओं का मुखौटा पहनकर जमकर नारेबाजी की। - Dainik Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। कांग्रेस ने लगातार छठे दिन भी बुधवार को केंद्र सरकार के खिलाफ हल्लाबोला और साईकिल रैली निकाल कर विरोध जताया है। इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने PM नरेंद्र मोदी, पूर्व सीएम रमन सिंह, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान,केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और रायपुर सांसद सुनील सोनी का मुखौटा लगा रखा था। इसके अलावा कांग्रेस नेता 10 जून को रमन सिंह और सुनील सोनी को गुलदस्ता भेंट करेंगे। वहीं 11 जून को भी पीसीसी के निर्देश पर पूरे प्रदेश भर में कांग्रेस प्रदर्शन करने की तैयारी में है।

दरअसल, कांग्रेसी पिछले पांच दिनों से ट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते अलग-अलग तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेताओं का मुखौटा लगाकार बीजेपी नेताओं और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने शंकरनगर के बीटीआइ ग्राउंड् से साइकिल रैली निकाली जो भगत सिंह चौक फिर मरीन ड्राइव होते हुए वापस बीटीआइ ग्राउंड् पहुंची। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते ज्यादा कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल नहीं हुए थे।

कांग्रेसियों ने शंकरनगर के बीटीआई ग्राउंड् से साइकिल रैली निकाली जो भगत सिंह चौक फिर मरीन ड्राइव होते हुए वापस बीटीआई ग्राउंड पहुंची ।

देशवासियों की जेब में डाका डाल रहे

कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि 5 राज्यों में हो रहे चुनाव के निपटते ही केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने सिर्फ़ 1 माह में 17 बार मूल्य वृद्धि की, धीरे-धीरे पेट्रोलियम पदार्थों की क़ीमत को 100प्लस कर देना बहुत ही चिंताजनक और शर्मनाक है, ये लोग अपनी जेबें भरने के लिये देशवसियों के जेब में डाका डाल रहे है। इतना ही नहीं बात सिर्फ़ पेट्रोल डीज़ल की नही है आज गैस की क़ीमत को भी देख लिया जाए तो वह भी आसमान छू रहा है।

प्रदर्शन में सांसद से लेकर विधायक सब होंगे शामिल

इधर, PCC चीफ मोहन मरकाम ने प्रदेश के सभी जिला, ब्लॉक मुख्यालयों में पेट्रोलियम उत्पादों और आवश्यक वस्तुओं के बढ़ते दामों के विरोध में 11 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक विरोध प्रदर्शन करने निर्देश दिए हैं। विरोध प्रदर्शन में स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियो, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व प्रत्याशी, पूर्व विधायक, एआईसीसी और पीसीसी सदस्यों, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पदाधिकारियों, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के जिला ब्लॉक पदाधिकारियों को प्रदर्शन में शामिल होने कहा गया है। पीसीसी चीफ ने निर्देश दिए हैं कि इस प्रदर्शन में कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से किया जाए।

रायपुर में 93 रुपए के पार बिक रहा पेट्रोल

सरकारी तेल मार्केटिंग कंपनियों आंकड़ों के अनुसार, साल 2020 से 2021 के मार्च महीने तक की स्थिति में पेट्रोल की कीमत में रिकॉर्ड 21.58 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 19.18 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। फिलहाल रायपुर में पेट्रोल 93 रुपए 79 पैसा, एक्सट्रा प्रीमियम पेट्रोल 97 रुपए 16 पैसा और डीजल 93 रुपए 54 पैसा बिक रहा है।