छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: ‘16 जून से खुल सकते हैं स्कूल’ मंत्री टेकाम के इस बयान पर नेता प्रतिपक्ष का पटलवार; कहा- मैं ही नहीं, स्वास्थ्य मंत्री भी इससे सहमत नहीं

रायपुर: प्रदेश के सभी जिलों के अनलॉक होने के बाद प्रदेश सरकार द्वारा अब स्कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही है। लेकिन स्कूलों को खोले जाने को लेकर एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है। मुद्दे को लेकर फिर ​सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने हैं। स्कूलों को खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री प्रेमसाय के बयान पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पलटवार किया है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा है कि प्रदेश के स्कूलों को 16 जून से खोले जाने के फैसले से मैं सहमत नहीं हूं। मैं क्या, कांग्रेस के स्वास्थ्य मंत्री इससे सहमत नहीं हैं। शिक्षा व्यवस्था के साथ साथ कई मामलों में छत्तीसगढ़ पिछड़ा हुआ है, इसके लिए पूर्ण रूप से सरकार की शिक्षा व्यवस्था जिम्मेदार है। प्रदेश में शिक्षा का स्तर भी लगातार गिरता जा रहा है।

इससे पहले स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मीडिया से बात करते हुए स्कूल खुलने के संकेत दिए हैं। मंत्री ने अपने बयान में कहा कि 16 जून के बाद स्कूल खोलने पर विचार कर सकते हैं। नया शिक्षण सत्र 16 जून से शरू हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए सरकार की कोशिश रहेगी कि स्कूल खोला जाए। फिलहाल कोरोना संक्रमण पर भी ध्यान दिया जाएगा। अगर आगे भी संक्रमण के मामले कम रहे तो इस स्थिति में स्कूल खोले जाएंगे। संभावित तीसरी लहर को देखते हुए फिलहाल बड़ी कक्षाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।