छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ का यह जिला परसों से होगा अनलॉक, दुकानों को खोलने मिली अनुमति

रायगढ़। रायगढ़ जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद यहां अनलॉक की शुरुवात की जा रही है। कल रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहने के कारण 7 जून से रियायतों के साथ यहां दुकानें खुलेंगी। 

रायगढ़ जिले के कलेक्टर भीम सिंह ने मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दुकान खोलने का सशर्त परमिशन दिया है। जारी आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आवश्यक सामग्री की दुकानें खोली जा सकेंगी। वहीं वैवाहिक कार्यक्रमों में 20 से अधिक शामिल नहीं हो सकते और दशगात्र में 10 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकते।

दूध और पेपर के लिए सुबह 6 बजे से 8 बजे तक और शाम को 5 बजे से शाम 7:30 बजे तक परमिशन दिया गया है। फास्ट फूड ,गुपचुप, समोसा दुकान सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खोले जा सकेंगे। होटल और रेस्टोरेंट सुबह 9 बजे से रात्रि 10 बजे तक खोलने का परमिशन लेकिन केवल होम डिलीवरी ही करने की दी गई है। 

शासकीय कार्यालय को भी दिया 50% कर्मचारियों के साथ खोलने का परमिशन दिया गया है। शाम 5 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दुकान और बाजार खुलेंगे। नियमों के उल्लंघन करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।