छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: चार दिन खुशनुमा रहेगा मौसम, होगी हल्की बारिश, मौसम विभाग ने कहा- कुछ स्थानों पर चलेगी आंधी, गिर सकती है बिजली भी

तस्वीर रायपुर के तेलीबांधा तालाब इलाके की। मौसम का मूड बदला तो कुछ यूं बाहें खोलकर बारिश का स्वागत करती युवती। फोटो - सुधीर सागर - Dainik Bhaskar

रायपुर। शुक्रवार को दिन भर चिलचिलाती धूप रही मगर शाम होते ही रायपुर शहर बारिश में सराबोर हो गया। शहर के हर हिस्से में करीब 30 मिनट तक तेज बारिश होती रही। इसके बाद रुक-रुककर बूंदें शहर को भिगाती रहीं। जय स्तंभ चौक, मालवीय रोड और तेलीबांधा जैसे हिस्सों में लोग दुकानों के शेड के नीचे खुद को भीगने से बचाते नजर आए। अब मौसम विभाग ने आने वाले 4 दिनों तक प्रदेश के हर संभाग में हल्की बारिश की संभावना जताई है। यह भी कहा गया है कि दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में 5 जून शनिवार को कुछ जगहों पर अंधड़ चलेगी और बिजली भी गिर सकती है।

बारिश के बाद शहर की सड़कें कुछ यूं दिखीं ।

बारिश के बाद शहर की सड़कें कुछ यूं दिखीं ।

बंगाल की खाड़ी की वजह से बदला मौसम
शुक्रवार की रात तक रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा में अंधड़ और बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के एक्सपर्ट्स ने बताया कि हवा का एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण बिहार के ऊपर है। छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग में अरब सागर से नमी तथा दक्षिण छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इसी वजह से बारिश होने की संभावना है। हालांकि ये बारिश हल्की ही होगी। जशपुर, रायगढ़ के सरगुजा के ग्रामीण इलाकों में बिजली गिर सकती है।

अब तक गर्मी झेल रहे रायपुर शहर में छाते भी निकल आए।

अब तक गर्मी झेल रहे रायपुर शहर में छाते भी निकल आए।

इन शहरों में गिर सकती है बिजली
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने शुक्रवार शाम को हुई बारिश का एनालिसिस किया। टीम ने पाया कि मौसम देर रात तक और आक्रामक हो सकता है। इसके बाद मौसम विभाग की तरफ से संभावना जताई गई है कि कुछ जगहों पर बिजली गिर सकती है। विभाग के मुताबिक शुक्रवार रात तक कोरिया, सरगुजा, सूरजपुर, बिलासपुर,कोरबा, पेंड्रा रोड जांजगीर, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर और बलौदा बाजार जिले में एक दो जगहों पर तेज हवा की चेतावनी है।


आने वाले चार दिनों में मौसम का हाल प्रमुख जिलों में

जिला5 मई6 मई7 मई8 मई
सरगुजाहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिश
बिलासपुरहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिश
रायगढ़हल्की बारिशहल्की बारिशड्राय- बारिश नहींहल्की बारिश
कोरबाहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिश
जांजगीरहल्की बारिशहल्की बारिशड्राय बारिश नहींहल्की बारिश
रायपुरहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिश
महासमुंदहल्की बारिशड्राय बारिश नहींहल्की बारिशहल्की बारिश
दुर्गहल्की बारिशड्राय बारिश नहींहल्की बारिशहल्की बारिश
राजनांदगांवहल्की बारिशड्राय बारिश नहींहल्की बारिशहल्की बारिश
बस्तरहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिशहल्की बारिश