छत्तीसगढ़

अनलॉक होंगी यात्री ट्रेनें:हाईकोर्ट में रेलवे ने दिया जवाब- 10-11 अप्रैल से शुरू करेंगे अंबिकापुर, रायगढ़, महासमुंद और गोंदिया रूट की बंद पैसेंजर

रायपुर। आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद हुईं यात्री ट्रेनें 10-11 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी। रेलवे ने यह बात हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कही। ये ट्रेनें चालू होने से अंबिकापुर, रायगढ़, महासमुंद और गोंदिया रूट के यात्रियों को राहत मिलेगी।

कोरोना के नाम पर अधिक किराया वसूलने, कंसेशन खत्म करने और बंद पैसेंजर-लोकल ट्रेनों को फिर शुरू करने की याचिका पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई में रेलवे ने अपना पक्ष रखा और कहा कि स्थिति को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। 8 अप्रैल से महासमुंद मार्ग पर रायपुर-विशापट्‌टनम पैसेंजर शुरू कर दी गई है। 10 अप्रैल से शहडोल-अंबिकापुर और अंबिकापुर-अनूपपुर मेमू लोकल शुरू की जा रही है। बिलासपुर-रायगढ़ मेमू लोकल 11 व 12 तारीख से शुरू की जाएगी। 10 व 11 अप्रैल से ही झारसुगड़ा-गोंदिया, जेडी पैसेंजर और बिलासपुर-टिटलागढ़ पैसेंजर शुरू कर दी जाएगी।

कन्सेशन और अधिक किराए पर बहस बाद में
हाईकोर्ट में याचिका लगाने वाले एडवोकेट सुदीप श्रीवास्तव ने कोर्ट से आग्रह किया कि ट्रेनों में कंसेशन खत्म करने और ज्यादा किराया लेने के मुद्दों पर भी रेलवे से जवाब मांगा जाए। इस पर कोर्ट ने कहा कि इन पाइंट पर रेगुलर कोर्ट में सुनवाई होगी। सुदीप श्रीवास्तव ने कहा कि जब पश्चिम बंगाल में सामान्य किराए पर सामान्य पैसेंजर ट्रेनें चलाई जा रही हैं तो ऐसा छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं हो सकता। उन्होंने ट्रेनें चलाने को प्रदेश की जनता के लिए बेहद राहत की खबर बताई है।