छत्तीसगढ़

रायपुर में 30 लाख की लूट: युवक बोला- मुझे 9 बदमाशों ने घेरकर आंखों में मिर्च पाउडर डाला; रॉड से पीटा और बैग लेकर हुए फरार

तस्वीर लूटेरों का शिकार हुए नित्यानंद की है। रायपुर के समता कॉलोनी स्थित अस्पताल में इसका इलाज चल रहा है। - Dainik Bhaskar

रायपुर। शहर में शनिवार की दोपहर हुई लूट की घटना के बारे में नई जानकारी सामने आई है। अब तक इस वारदात में 20 लाख रुपए लूटे जाने की खबर थी। मिली जानकारी के मुताबिक इस वारदात में 30 लाख रुपए लूटे गए हैं। वारदात उरला थाना इलाके के सरोरा में हुई। मां कुदरगढ़ी स्टील प्लांट का कर्मचारी अपने प्लांट ये रकम लेकर जा रहा था। बीच रास्ते में 9 लुटेरों ने रास्ता रोककर उसके साथ मारपीट की और सारे रुपए लेकर भाग गए। 

कैशियर की बाइक के पास मिर्च का पाउडर गिरा मिला, इसे युवक की आंखों में डालने की कोशिश लुटेरे कर रहे थे।
कैशियर की बाइक के पास मिर्च का पाउडर गिरा मिला, इसे युवक की आंखों में डालने की कोशिश लुटेरे कर रहे थे।

वो 15 मिनट जिनमें लुट गए 30 लाख 
फाफाडीह के सिटी ऑफिस से स्टील प्लांट का कैशियर नित्यानंद छुरा कारखाने की ओर रवाना हुआ। उरला के सरोरा में प्लांट के करीब पहुंचते ही। दो बाइक सवारों ने नित्यानंद का पीछा किया। उसने अपनी बाइक तेजी से आगे बढ़ा दी। बाइक सवार बदमाश उसे रुकने को कह रहे थे। नित्यानंद नहीं रुका। इतने में एक और बाइक पर सवार तीन युवक आ गए। नित्यानंद ने पुलिस को बताया कि 8 से 9 की तादाद में युवकों ने उसे घेर लिया। सभी नित्यानंद को बैग देने के लिए कहने लगे। 

नित्यानंद ने बैग को जोर से पकड़ लिया। वो अपनी बाइक से गिर चुका था। पैदल ही बैग लेकर सड़क से भागने की कोशिश की मगर बदमाशों ने उसे पकड़ लिया। उसकी आंख में मिर्च का पाउडर डालने की कोशिश की। मगर मिर्च आंखों में नहीं गई। आपधापी में मिर्च का पैकेट वहां गिर गया। सभी बदमाशों ने अपने चेहरे ढंक रखे थे। इतने में एक बदमाश ने रॉड से नित्यानंद के सिर पर वार कर दिया। उसके हाथ से बैग छूटा और बैग लेकर बदमाश फरार हो गए। इतने में प्लांट का एक कर्मचारी वहां से गुजर रहा था उसने नित्यानंद को पहचान लिया और मदद को आया तब घटना की जानकारी पुलिस तक पहुंची। 

अफसरों ने घटना स्थल पर जाकर युवक से जानकारी ली, एक जांच टीम बनाई गई है जो लुटेरों का पता लगा रही है।
अफसरों ने घटना स्थल पर जाकर युवक से जानकारी ली, एक जांच टीम बनाई गई है जो लुटेरों का पता लगा रही है।

​​​​​​​लुटेरों की तलाश जारी 
घटना के बाद भागते हुए बदमाशों की फुटेज इलाके के कुछ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। अब इनकी जांच पुलिस कर रही है। फिलहाल इस मामले में उरला पुलिस ने FIR दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। अब तक इस घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। गंभीरता से लेते हुए सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी और पुलिस महकमे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा ले चुके हैं। स्थानीय बदमाशों पर ही पुलिस को शक है। पहले भी मजदूरों का रास्ता रोक रुपए या मोबाइल फोन छीनने की घटना इस इलाके में हो चुकी है।