छत्तीसगढ़

घर की छत पर मिले 14 लाख नकद और जूलरी से भरे बैग, घरवालों के उड़े होश!


मेरठ। यूपी के मेरठ में एक परिवार उस वक्त हैरान रह गया, जब घर की छत पर नोटों और जूलरी से भरे दो बैग मिले। दरअसल यह ऊपरवाले की मेहरबानी नहीं, बल्कि एक चोर की कारस्तानी थी। मेरठ के मिशन कपांउड एरिया में दो दिन पहले ही 40 लाख रुपये की चोरी का मामला सामने आया था। बैग मिलने की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई।
सदर पुलिस थाने के इंचार्ज दिनेश बघेल ने बताया, ‘बैग में जूलरी के अलावा 14 लाख रुपये नकद थे। जूलरी का मूल्याकंन करना बाकी है।’ एरिया में दो दिन पहले मैटरस का बिजनस करने वाले पवन सिंहल के घर पर चोरी हुई थी।
पड़ोसी के घर की छत पर मिला बैग
अगले दिन यानी बुधवार सुबह सिंघल के पड़ोसी वरुण शर्मा की छत पर बैग मिले। वरुण ने बताया, ‘मैंने सुबह छत पर दो बैग देखे जिनमें नोट भरे हुए थे। मुझे चोरी के माल का शक हुआ और मैंने पुलिस को सूचित करने का फैसला लिया।’
चोरी के बाद घर पर छोड़े बैग
वरुण ने कहा, ‘ऐसा संभव हो सकता है कि चोर ने मेरे घर की छत पर बैग छोड़ दिया हो ताकि बाद में वापस ले जा सके।’ पुलिस सूत्रों के अनुसार, शक की सुई राजू नेपाली पर है जो बिजनसमैन के घर पर दो साल पहले तक घरेलू नौकर था और उसके बाद काम छोड़ दिया था। लंबे समय तक गायब रहने के बाद नेपाली हाल ही में लौटा था।
घर के नौकर पर चोरी का शक
घर के बाकी पुरुष सदस्य अबू लेन स्थित दुकान में थे, महिलाएं शॉपिंग के लिए बाहर गई थीं। नेपाली घर के सदस्यों से अच्छी तरह परिचित था इसलिए गार्ड ने भी उसे रोका नहीं। घर से कीमती सामान चोरी करने के बाद नेपाली वहां से फरार हो गया। फरार होते वक्त वह सीसीटीवी पर कैद हो गया। यहां तक कि नेपाली ने एक गार्ड के साथ भी चोरी का हिस्सा साझा किया जिसने उसे लौटते वक्त पकड़ा था।
गार्ड को भी हिरासत में लिया गया
पुलिस ने बाद में जूलरी को बरामद कर लिया। गार्ड को भी हिरासत में लिया गया। सिंघल ने चोरी हुए सामान की कुल संख्या नहीं बताई। पुलिस को दिए बयान में सिंघल ने बताया, ‘मैं अपने सभी सामानों की लिस्ट बनाऊंगा और फिर शिकायत दर्ज कराऊंगा।’ परिवार के दूसरे सूत्रों के मुताबिक गायब हुए सामान की कुल कीमत 40 लाख रुपये तक थी।