छत्तीसगढ़

CTET Exam 2020: परीक्षा की तिथि घोषित, अब 31 जनवरी को होगा आयोजन, परीक्षा केंद्र बदलने की भी सुविधा


CTET 2020 Exam Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने CTET की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। अब यह परीक्षा 31 जनवरी, 2020 को आयोजित की जाएगी। बता दें कि पहले यह परीक्षा 05 जुलाई को होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था।
 

सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षा उपायों को बनाए रखने के लिए, CTET परीक्षा अब 135 शहरों में आयोजित की जाएगी। पहले परीक्षा केंद्रों की संख्या 112 ही थी। परीक्षा केंद्रों की सूची आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर मिल जाएगी। कुछ केंद्रों के नाम – लखीमपुर, नागांव, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारण, भिलाई / दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, अंबेडकरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, प्रतापगढ़, शाहगंज, सीतापुर और उधम सिंह नगर हैं।

कोविड-19 के कारण उम्मीदवारों को होने वाली कठिनाई को ध्यान में रखते हुए, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में सुधार के लिए एक बार मौका देने का फैसला किया है। जो उम्मीदवार अपने परीक्षा शहर को बदलना चाहते हैं, वे 07.11.2020 से 16.11.2020 तक 11.59 बजे तक ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं। याद दिला दें कि बीते दिनों इस परीक्षा को लेकर एक फेक न्यूज भी वायरल हो गई थी कि यह परीक्षा 05 नवंबर को आयोजित होगी। लेकिन सीबीएसई ने इसे फेक करार दिया था।